मनचाहे गेम की आड़ में खिलवाते थे ऑनलाइन सट्टा

पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय गिरोह: छत्तीसगढ़ एवं बिहार निवासी 11 सटोरिये गिरफ्तार, 67 मोबाइल, 5 लैपटॉप व 65 एटीएम कार्ड सहित बैंकों की पास बुकें भी की जब्त

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गौरीघाट पुलिस ने रायपुर (छग) एवं बिहार निवासी अंतर्राज्यीय गिरोह के 11 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो कि ग्राहकों को मनचाहा गेम खिलाने की आड़ में उन्हें ऑनलाइन सट्टा खिलाते थे। इस दौरान आरोपियों से विभिन्न कंपनियों के 67 मोबाइल, 5 लैपटॉप, 65 एटीएम कार्ड और 8 बैंकों की पास बुकें जब्त कर आगे की पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के अनुसार एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने जुआ व सट्टा खिलाने वाले लोगों को चिन्हित कर उनकेे खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने हेतु आदेशित किया है। इसी क्रम में गौरीघाट थानांतर्गत ललपुर रोड स्थित सुखसागर लाइफस्टाइल अपार्टमेंट की पार्किंग में कुछ लोगों द्वारा मोबाइल एवं लैपटॉप से सट्टा की लेन-देन संबंधी लिखा-पढ़ी करने संबंधी सूचना शुक्रवार को मिली। इस पर तत्काल एक टीम को वहाँ के लिए रवाना किया गया।

पुलिस को देखकर लगाने लगे दौड़ -

पुलिस टीम ने जब लाइफस्टाइल पार्किंग में दबिश दी, तब यहाँ मौजूद 3 लोग पुलिस को देखकर भागने लगे। घेराबंदी कर जब उन्हें पकड़ा गया तो उन्होंने अपने नाम डीडी नगर रायपुर छत्तीसगढ़ निवासी मोहित बेलागढ़े, टिलडा नेवरा रायपुर छत्तीसगढ़ निवासी विजय थावरानी और पंडरे रायपुर छत्तीसगढ़ निवासी करण पेशवानी बताए। उन्होंने विभिन्न कंपनियों के 8 मोबाइल, 2 लैपटॉप एवं विभिन्न बैंकों के 35 एटीएम कार्ड भी पुलिस के सुपुर्द कर दिए। उक्त मोबाइल की व्हॉट्सएप चैट की जाँच करने पर क्लाइंट्स द्वारा ऑनलाइन गेम खेलकर रुपए कमाने की वेबसाइट पर लॉगिन आईडी एवं पासवर्ड माँगने की जानकारी भी पुलिस को मिली।

गेम की आड़ में सट्टा खिलाने की दी जानकारी -

उक्त तीनों युवकों ने यह भी बताया कि व्हॉट्सएप के माध्यम से वे क्लाइंट से आईडी पासवर्ड की रिक्वायरमेंट प्राप्त करते हैं। इसके बाद उन्हें रुपए के बदले में आईडी पासवर्ड दे देेते हैं। इतना ही नहीं आईडी पासवर्ड प्राप्त कर क्लाइंट मन चाहा गेम खेलते हैं और रुपयों का दाँव भी लगाते हैं। मिलने वाली रकम से कमीशन काटकर वे लोग दीपेश धनवानी को ऑनलाइन या नकद रकम दे देेते हैं और बदले में उन्हें प्रतिमाह 15 से 20 हजार रुपए की राशि दी जाती है। आरोपियों ने यह भी बताया कि मैनेजर दीपेश धनवानी मदन महल स्थित शिवहरे अपार्टमेंट में उन्हें सहायता करने के लिए कार्य करता है और वहीं से इन्हेें ऑनलाइन सट्टा खिलवाने के लिए बताता है।

अपार्टमेंट से गिरफ्तार हुए 8 आरोपी -

इसके बाद पुलिस टीम ने मूलत: फाफरडी नाका रायपुर छत्तीसगढ़ निवासी दीपेश धनवानी के मदन महल स्थित शिवहरे अपार्टमेंट में दबिश दी। जहाँ हुई पूछताछ में उसने लाइफस्टाइल कॉम्प्लेक्स गौरीघाट एवं शिवहरे अपार्टमेंट में अवैध रूप से ऑनलाइन सट्टा खिलवाना स्वीकार किया। पुलिस ने दीपेश धनवानी से 8 मोबाइल जब्त करने के अलावा छत्तीसगढ़ एवं बिहार निवासी 7 सटोरिए क्रमश: रोहित बलेचा, लाल किशोर राम, अमरजीत राम, दिलीप कुमार, राहुल कुमार, वीरेन्द्र कुमार एवं रोहित कस्तूरिया को अभिरक्षा में लेकर 67 मोबाइल, 5 लैपटॉप, 1 वाईफाई राउटर, 65 एटीएम कार्ड तथा 8 बैंक पासबुक जब्त की। अपराध क्रमांक 76/2024 धारा क सट्टा एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों से आगे की पूछताछ की जा रही है।

Created On :   8 March 2024 6:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story