लेफ्ट टर्न पर सब्जी बाजार लग रहा जाम, लोग त्रस्त

लेफ्ट टर्न पर सब्जी बाजार लग रहा जाम, लोग त्रस्त
मनमानी: आदि शंकराचार्य चौराहे पर नगर निगम कार्यालय के सामने के ही हालात अराजक, ध्यान नहीं दे रहे जिम्मेदार

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए प्रमुख मार्गों का चौड़ीकरण करके लेफ्ट टर्न बनाए गए थे। इन्हीं में से एक छोटी लाइन चौराहे पर गोरखपुर बाजार से ग्वारीघाट जाने वाले मार्ग पर भी लेफ्ट टर्न बनाया गया था, लेकिन इस लेफ्ट टर्न का उपयोग वाहनों की आवाजाही के लिए नहीं बल्कि सब्जी बाजार के लिए हो रहा है। इसी वजह से इस रोड के हालात आज तक नहीं सुधरे और सुबह से शाम तक यहाँ जाम लगा रहता है। लेफ्ट टर्न के बाद अनगढ़ महावीर मंदिर तक इस रोड पर सब्जी-फल के ठेलों के बीच दोपहिया-चारपहिया वाहन, मेट्रो बस और सवारी ऑटो की आवाजाही होने से यहाँ के हालात दिन भर अराजक रहते हैं। हैरानी की बात यह है कि इस जगह से महज चंद कदमों की दूरी पर ननि का कार्यालय है, लेकिन निगम कर्मियों को इससे कोई सरोकार नहीं।

ट्रैफिक पुलिस सिर्फ चैकिंग के लिए

छोटी लाइन चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस का फिक्स प्वाॅइंट है। सुबह से हैलमेट, सीट बेल्ट समेत सभी नियमों के पालन को लेकर चालान और जुर्माना वसूलने वाली ट्रैफिक पुलिस न कभी जाम से निपटने का काम करती है, न ही अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती है।

राजनीति में उलझा मामला

छोटी लाइन चौराहे पर गोरखपुर का अधिकृत सब्जी बाजार भी है, लेकिन मार्केट के अंदर से ज्यादा बाहर दुकानें लगती हैं। खरीददारी के लिए पहुँचने वालों के वाहन आधी रोड तक खड़े रहते हैं। ऐसे में यहाँ से निकलना बेहद मुश्किल होता है। ऐसा नहीं है कि नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता कार्रवाई नहीं करता। समय-समय पर कार्रवाइयाँ होती हैं, लेकिन हमेशा राजनीतिक दबाव में मामला उलझकर रह जाता है, जिससे यहाँ के जाम का ठोस निर्णय नहीं निकल पा रहा है।

Created On :   13 July 2023 8:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story