कार्यालय में बैठकर आल-इज-वेल का राग, निर्देश के बाद भी चेकिंग नहीं

कार्यालय में बैठकर आल-इज-वेल का राग, निर्देश के बाद भी चेकिंग नहीं

सीमावर्ती दमोह के बटियागढ़ थाना क्षेत्र में चलती बस का फर्श टूटने से गिरे चार वर्षीय बालक की दर्दनाक मौत के बाद भी कटनी का परिवहन विभाग नींद में सोया हुआ है। परिवहन विभाग के मिले निर्देश के बाद भी आरटीओ का अमला मैदान में नहीं उतर पाया है। रविवार को जब बस स्टैण्ड में बसों की पड़ताल की गई तो यह यहां पर भी कई बसों के फर्श टूटे पाए गए। इतना ही नहीं, एलुमिनियम की जो प्लेटें लगी थी। वह भी निकल गई थी। गनीमत है कि दमोह की तरह यहां पर घटना घटित नहीं हुई, लेकिन जिस तरह से बसों के खस्ताहाल फर्श हैं। उसमें जरा सी असावधानी यात्रियों पर भारी पड़ सकती है। इस संबंध में आरटीओ रमा दुबे से संपर्क नहीं हो सका।

टूटी है सीढ़ी, बना रहता है खतरा

यह बस कारीतलाई से कटनी के बीच चलती है। विजयराघवगढ़, दुर्जनपुर, बम्हौरी होते हुए यह बस दोनों स्थानों को जोड़ती है, लेकिन यात्रियों के चढऩे-उतरने के लिए जो सीढ़ी बस के अंदर है। वह टूटी है। यहां पर तो एक तरफ प्लेट भी जंग खाने से निकल चुकी है। जिस तरह से जर्जर सीढ़ी है। उससे यात्रियों के घायल होने का खतरा बस में सफर के दौरान मंडराता रहता है।

जर्जर प्लेट के ऊपर लगाया मैट

इस बस की हालात तो बाहर से ही खस्ताहाल दिखाई दी रही है। बस को टूरिस्ट कार्य के लिए रखा गया है। जिसमें किसी तरह का बोर्ड नहीं है। यह बात जरुर है कि अंदर की प्लेट निकल गई है। जिसे अस्थाई रुप से मैट से ढंकने का प्रयास किया गया है। भीड़-भाड़ में चलते समय इस मैट के निकलने की संभावना बनी रहती है। ऐसा नहीं है कि अफसरों को इसकी जानकारी नहीं है, फिर भी सब अंजान हैं।

दरवाजा खराब, धीरे से बंद करें

इसी तरह से अन्य बसों में भी बदहाली देखने को मिली। एक बस खड़ी थी। जिसका दरवाजा तो पूरी तरह से जर्जर रहा, लेकिन यह जरुर इसमें लिखा हुआ था कि दरवाजा धीरे से बंद करें। इस दरवाजे में कई जगहों पर बिल्डिंग करते हुए काम चलाया जा रहा है। इस तरह की अन्य स्थिति अन्य बसों में भी है। अभियान के नाम पर की जा रही खानापूर्ति के चलते खतरों के बीच यात्री सफर करने को मजबूर हैं।

Created On :   23 May 2023 9:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story