विक्रांत की टीम में जगह नहीं पा सके कटनी के यूथ

विक्रांत की टीम में जगह नहीं पा सके कटनी के यूथ

डिजिटल डेस्क, कटनी। प्रदेश युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने बीते दिनों अपनी जम्बो टीम की घोषणा की। इस टीम में उमरिया, पन्ना तथा डिंडौरी जैसे छोटे जिले के युवाओं को तो स्थान दिया गया पर कटनी के युवा इंतजार ही करते रहे गए। संभवत: यह पहला अवसर रहा जबकि युवक कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी में राजनीति रूप से परिपक्व कटनी जिले से किसी को स्थान नहीं मिला है। अन्यथा यहां के युवा तो पद्रेश युवक कांग्रेस में महामंत्री/महासचिव तक रहे हैं। अपनी स्टेट बॉडी में कटनी को स्थान नहीं देने का विक्रांत का यह फैसला यहां के युवाओं को खल रहा है। वह भी तब जबकि कुछ दिनों पहले ही विक्रांत जब कटनी प्रवास पर आए थे, तब यहां के युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत भी किया था, लेकिन उनके पैमाने पर शायद कोई युवा कार्यकर्ता खरा नहीं उतर पाया। युकां जिलाध्यक्ष दिव्यांशू अंशु मिश्रा के अनुसार जल्द ही दूसरी सूची जारी होना है, जिसमें कटनी युवाओं को भी स्थान मिलेगा।

संभव नहीं दिखता- अब जबकि विधानसभा चुनाव में पांच महीने भी नहीं बचे हैं विक्रांत अपनी टीम में घट-बढ़ करेंगे, संभव नहीं लगता। जानकारों के अनुसार वैसे भी कटनी जिले की युवक कांग्रेस में युवा कम प्रौढ (35 के ऊपर) ज्यादा हैं। फिर जो अच्छा काम कर रहे थे उन्हें पहले ही युवक या फिर जिला कांग्रेस में अध्यक्ष बना कर या फिर पीसीसी स्टेट डेलीगेट्स में पहले ही स्थान दिया जा चुका है।

ज्यों.ज्यों विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा हैए नेतागण वोटर को रिझाने हर तरह के जतन कर रहे हैं। यही नहीं अपनी हर एक्टिविटी को सोशल मीडिया में वायरल कर रहे हैं। इस मामले में वे लोग ज्यादा आगे हैं जिन्हें इस बार टिकट नहीं मिलने और मिल भी गया तो हारने का भय सता रहा है। इधर चार साल तक सोशल मीडिया से दूरी बना कर रखने वाले बड़वारा के कांग्रेस विधायक करीब डेढ़-दो महीने से कुछ ज्यादा एक्टिव हैं। पिछले दिनों एक बाराती बस को धक्का लगाते विधायक का फोटो, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। वायरल फोटो, वीडियो रुपोंद भदावर के पास बंदरी पुल का बताया जा रहा है। यहां बस बंंद हो गई थी। उसी समय वहां से गुजर रहे विधायक ने हालातों को समझा और वे भी बारातियों के साथ धक्का लगाने लगे। इधर मुड़वारा के के एक नेताजी जो कभी बंगले से बाहर नहीं आते थे, आजकल हर किसी के बरहों, जन्मदिन, शादी के कार्यक्रमों में शामिल हो रहे है। ये नेता जी भी हर जगह की फोटो सोशल मीडिया में साझा करने में कतई पीछे नहीं रहते हैं।

भाजपा के पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह ने हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दे दिया। साथ ही यह भी ऐलान कर दिया कि वे कांग्रेस में जाएंगे। बुलाने पर जा रहे हैं या बिना बुलाये, यह आगे सामने आएगा, फिलहाल तो सबकी नजरे उस अगले चेहरे को ढूंढ रही हैंए जो पार्टी छोडऩे तैयार बैठा है। प्रत्यक्षत: तो जिला व प्रदेश संगठन धु्रव प्रताप के जाने से खास नुकसान होना नहीं मान रहीए लेकिन इस्तीफे के बाद मिले इन संकेतों के बाद कि उनळें कांग्रेस टिकट भी दे सकती हैए पार्टीके अंदर हलचल तेज है। इस्तीफे के बाद हड़बड़ाहट भरी हलचल अगले ही दिन देखने को मिली जबकि जिला अध्यक्ष पार्टी के दो विधायकों व एक प्राधिकरण अध्यक्ष को साथ लेकर उनसे मिलने पहुंचे। जानकारों के अनुसार यह सभी प्रदेश संगठन से मिले निर्देशों के बाद धु्रव प्रताप से मिलने गए थे। मुलाकात के बाद सभी ने इसे पार्टी के पुराने नेता से इस्तीफे के बाद की सामान्य चर्चा बताया। लेकिन अंदरखाने से यह खबर आई है कि इन सबने मनाने और इस्तीफा वापस लेने बहुत समझाया लेकिन धु्रव नहीं माने। गौरतलब है कि ध्रुव 2003 में विजयराघवगढ़ से पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं। अंदर से खबर तो यह भी बाहर आई है कि अगला धमाका भी विजयराघवगढ़ से ही होगा। यह नेताजी भी लंबे समय से उपेक्षा की बात जब-तब पार्टी स्तर पर और सार्वजनिक रूप से कहते आए हैं, लेकिन कोई हल नहीं निकला।

Created On :   20 Jun 2023 9:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story