नामांकन: लोकसभा चुनाव , तीन दिन शासकीय अवकाश, 26 व 27 मार्च को रहेगी गहमा-गहमी

लोकसभा चुनाव ,  तीन दिन शासकीय अवकाश, 26 व 27 मार्च को रहेगी गहमा-गहमी
  • जिलाधीश कार्यालय में की गई नामांकन दाखिल करने की व्यवस्था
  • 27 तारीख गडकरी के लिए है लकी डेट , इसी दिन भरेंगे नामांकन
  • अधिकारी-कर्मचारियों को करनी पड़ेगी मशक्कत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वालों के पास अब मात्र दो दिन रह गए हैं। शनिवार, रविवार व साेमवार को होली की छुट्टी है। लगातार तीन दिन शासकीय अवकाश रहेगा इसलिए लोक सभा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार को नामांकन के लिए केवल दो दिन ही मिल सकेंगे। 26 व 27 मार्च को ही उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर सकेंगे। नागपुर व रामटेक लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की व्यवस्था जिलाधीश कार्यालय में की गई है। ऐसे में 26 व 27 मार्च को जिलाधीश कार्यालय परिसर व आस-पास में जबर्दस्त भीड़ रहने की संभावना है।

27 को फार्म भरेंगे गडकरी : नागपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए भाजपा उम्मीदवार नितीन गडकरी बुधवार, 27 मार्च को नामांकन फार्म भरेंगे। सुबह 9 बजे संविधान चौक से जिलाधिकारी कार्यालय तक नामांकन रैली निकलेगी। गडकरी ने नागरिकों से नामांकन रैली में शामिल होने का आह्वान किया है। संयोग है कि 27 तारीख गडकरी के लिए शुभ मानी जाती है। 27 मई को वे जन्मदिन मनाते हैं। उनके अधिकतर वाहनों के क्रमांक 2727 हैं।

काम कई गुना बढ़ सकता है : भाजपा व कांग्रेस जैसी प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवारों ने भी अभी तक नामांकन दाखिल नहीं किया है। नागपुर लोक सभा के लिए भाजपा से केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी व कांग्रेस से विधायक विकास ठाकरे को टिकट मिला है। रामटेक लोक सभा को लेकर भाजपा, कांग्रेस व शिव सेना उम्मीदवारों की घोषणा अभी तक नहीं हो सकी है। इधर नागपुर व रामटेक लोक सभा से 400-400 उम्मीदवार खड़े करने की घोषणा की गई है। ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव हो इस उद्देश्य को सामने रखकर यह रणनीति अपनाने की खबर है। इससे जिला प्रशासन भी सकते में आ गया है। जिला प्रशासन का काम कई गुना बढ़ सकता है। अगर एक साथ इतने उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो जिलाधीश कार्यालय परिसर में नामांकन के लिए उम्मीदवारों को इंतजार करना पड़ सकता है।


Created On :   23 March 2024 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story