तस्कर: बिहार का युवक एमडी ड्रग्स के साथ गिरफ्तार , पुलिस ने किया 7.20 लाख का माल जब्त

बिहार का युवक एमडी ड्रग्स के साथ गिरफ्तार , पुलिस ने किया 7.20 लाख का माल जब्त
  • पहले फर्नीचर बनाने का करता था काम
  • तस्कर से दोस्ती हुई तो फर्नीचर का काम छोड़ दिया
  • एमडी ड्रग लोगों तक पहुंचाता था

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बिहार से आकर नागपुर में फर्नीचर का काम करनेवाले एक युवक की ड्रग्स तस्कर के साथ दोस्ती होने पर उसने फर्नीचर का काम छोड़कर एमडी ड्रग्स बेचने का काम शुरू कर दिया था। इस युवक को तहसील पुलिस ने 72 ग्राम एमडी ड्रग्स के साथ धर दबोचा।

कहां से दबोचा : गिरफ्तार युवक का नाम विमल कुमार सिद्धू प्रसाद (29) परसा बाजार रेलवे स्टेशन के बगल में पटना (बिहार) निवासी है। यह वर्तमान समय में भांडेवाड़ी रेलवे स्टेशन के पास पारडी में श्यामराव गजभिये के घर किराए से रहता है। आरोपी को पुलिस ने गत 20 मार्च की रात दादरापुल भानखेड़ा रेलवे लाईन के पास तहसील इलाके में पकड़ा। यह किसी को एमडी ड्रग्स पहुंचाने आया था। गौरतलब है कि हाल में तहसील पुलिस की वसूली के कारनामे के बारे में खबरें सामने आई थीं। कबाड़ी से लेकर मादक पदार्थ विक्रेताओं, अवैध शराब बिक्रेता, गांजा बिक्रेता से कौन सा पुलिसकर्मी कितनी वसूली करता है। इसके बारे में खबरें सामने आने के बाद तहसील थाने के कर्मचारी अपना- अपना दामन बचाने में लग गए थे।

क्या-क्या जब्त किया : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हवलदार संजय साहू को गुप्त सूचना मिली कि एक युवक एमडी ड्रग्स बेचने आनेवाला है। सूचना के आधार पर पुलिसकर्मी तय स्थान पर जाल बिछाकर बैठ गए। इस दौरान जैसे ही आरोपी दोपहिया वाहन से एमडी ड्रग्स बेचने के लिए पहुुंचा मौके पर पहुंचकर उसे दबोच लिया। आरोपी की तलाशी लेने पर उसके पास 72 ग्राम एम. डी पावडर (मेफोड्रोन ) जब्त किया। इसकी कीमत करीब 7 लाख 20 हजार रुपए बताई गई है। आरोपी से एमडी ड्रग्स, मोबाइल फोन, दोपहिया वाहन क्रमांक एम एच 31 एफ वाई- 0726 व नकदी 1300 रुपए सहित करीब 8 लाख 11 हजार 300 रुपए का माल जब्त किया गया।

कैसे बेचने लगा ड्रग्स : गिरफ्तार युवक विमल की आरोपी दानिश शेख नवीन नगर पारडी निवासी के साथ गहरी दोस्ती हो गई। तब दानिश के बारे में उसे पता चला कि वह एमडी ड्रग्स बेचने का काम करता है। दानिश ने अपने साथ विमलकुमार को भी इस काम में अधिक कमाई होने का लालच देकर लगा दिया। आरोपी विमलकुमार को गिरफ्तार उसके खिलाफ तहसील थाने में धारा 8(क)22 (क) एन. डी. पी. एस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस फरार आरोपी दानिश की तलाश कर रही है। दानिश ही बता सकता है कि वह एमडी ड्रग्स कहां से लाता था।

Created On :   22 March 2024 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story