संभाजी भिड़े को गुरुजी कहने को लेकर विधानसभा में हंगामा, फडणवीस बोले - हिंदुत्व के लिए कर रहे हैं अच्छा कार्य

संभाजी भिड़े को गुरुजी कहने को लेकर विधानसभा में हंगामा, फडणवीस बोले - हिंदुत्व के लिए कर रहे हैं अच्छा कार्य
  • फडणवीस बोले - भिड़े हिंदुत्व के लिए कर रहे हैं अच्छा कार्य
  • गुरुजी कहने को लेकर विधानसभा में हंगामा
  • संभाजी भिड़े को लेकर विधानसभा में सरकार और विपक्ष आमने सामने

डिजिटल डेस्क, मुंबई।शिव प्रतिष्ठान के प्रमुख संभाजी भिड़े ने कुछ दिनों पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था जिसको लेकर बुधवार को विधानसभा में खूब हंगामा हुआ। विपक्ष ने संभाजी भिड़े को गुरुजी कहने और सुरक्षा देने का मुद्दा उठाया तो इस पर गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्हें किसी भी तरह की सुरक्षा नहीं दी जा रही है। फडणवीस ने विधानसभा में निवेदन करते हुए कहा कि भिड़े पर नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि भिड़े हिंदुत्व के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं लेकिन फिर भी महापुरुषों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

संभाजी भिड़े को लेकर विधानसभा में सरकार और विपक्ष आमने सामने

गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस बुधवार को भिड़े पर कार्रवाई को लेकर निवेदन देने के लिए उठे तो उन्होंने भिड़े को संभाजी भिड़े गुरुजी कहकर पुकारा। जिस पर फडणवीस द्वारा भिड़े को गुरुजी बोलने पर सवाल उठाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि महात्मा गांधी के खिलाफ टिप्पणी करने वाले को आप गुरु जी कहकर बुला रहे हैं। इस पर फडणवीस ने कहा कि उनका नाम ही जब संभाजी भिड़े गुरुजी है तो उसी नाम से पुकारा जाएगा। उन्होंने कहा कि संभाजी भिड़े को अमरावती पुलिस ने नोटिस भेजा है, साथ ही पुलिस उस वीडियो की जांच कर रही है, जिसमें उन पर महात्मा गांधी के खिलाफ बयानबाजी का आरोप है।

भिड़े हिंदुत्व के लिए कर रहे हैं अच्छा कार्य- फडणवीस

फडणवीस ने कहा कि संभाजी भिड़े गुरुजी हिंदुत्व के लिए काम कर रहे हैं। संभाजी भिड़े छत्रपति शिवाजी महाराज और उनके किले से लोगों को जोड़ने का कार्य कर रहे हैं, यह कार्य काफी अच्छा है। लेकिन अगर कोई हमारे महापुरुषों के खिलाफ किसी भी तरह का बयान देता है तो फिर उस पर कार्रवाई की जाएगी।

सावरकर के खिलाफ लेख पर सरकार कार्रवाई करेगी- फडणवीस

फडणवीस ने कहा कि जिस तरह से संभाजी भिड़े के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है वैसे ही कांग्रेस के मुखपत्र 'शिदोरी' में भी वीर सावरकर के खिलाफ एक लेख छपा है। जिसमें सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की हैं। जल्द ही कांग्रेस के मुखपत्र के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।


Created On :   2 Aug 2023 3:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story