जबलपुर से दिल्ली जा रहे 20 लाख रुपए दमोह स्टेशन पर पकड़ाए

20 lakh rupees going from Jabalpur to Delhi caught at Damoh station
जबलपुर से दिल्ली जा रहे 20 लाख रुपए दमोह स्टेशन पर पकड़ाए
जबलपुर से दिल्ली जा रहे 20 लाख रुपए दमोह स्टेशन पर पकड़ाए


डिजिटल डेस्क जबलपुर। जबलपुर से दिल्ली जा रहे एक युवक को आरपीएफ की टीम ने दमोह पोस्ट में पकड़कर उससे करीब 20 लाख 8 हजार 4 सौ रुपए बरामद किए हैं। उक्त रकम के बारे में संबंधित युवक द्वारा सही जानकारी नहीं दिए जाने के कारण आरपीएफ ने प्रकरण कायम कर आगे की कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को सूचित किया है।
इस संबंध में आरपीएफ कमांडेंट अरुण त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात संपर्क क्रांति से जबलपुर से निजामुद्दीन की यात्रा कर रहे कुछ यात्रियों द्वारा ट्रेन में न्यूसेंस किया जा रहा था, जिसके चलते दमोह स्टेशन पर आरपीएफ की टीम में शामिल अशोक कुमार, अमित यादव व शहजाद खान उक्त यात्रियों के पास गए और पूछताछ की तो एक यात्री के पास यात्रा की काई टिकट नहीं थी। जिसके चलते टीम ने उक्त यात्री को स्टेशन पर उतारकर आरपीएफ पोस्ट ले जाकर पूछताछ की, तो उसने अपना नाम प्रमोद कुमार संखवार उम्र 46 वर्ष निवासी अधारताल बताया।
जबलपुर, कटनी से एकत्र की रकम
कमांडेंट श्री त्रिपाठी ने बताया कि उक्त युवक पर शक होने पर जब उसके कब्जे में पाए गए बैग को चैक किया गया तो उसमें 20 लाख 8 हजार 4 सौ रुपए व कुछ सामग्री के साथ मोबाइल उपकरण पाए गए। खास बात यह है कि उक्त रकम व सामग्री के प्रमोद के पास कोई पत्र या कागजात उपलब्ध नहीं थे। पूछताछ में उक्त युवक ने यह भी बताया कि यह रकम जबलपुर एवं कटनी से लेकर दिल्ली ले जा रहा था। आरपीएफ ने रेल अधिनियम की धारा 145 तथा 17 के तहत मामला कायम कर अगली कार्रवाई को आयकर विभाग को सूचित किया है।
हवाला के हो सकते हैं पैसे-
सूत्रों की मानें तो पिछले कुछ समय से हवाला का कारोबार तेजी से बढ़ा है और लोगों से स्टेशनों पर कई बार बड़ी रकम भी पकड़ी जा चुकी है, जिसके चलते यह संभावना व्यक्त की जा रही है कि यह रकम भी हवाला की हो सकती है।

बिना टिकट यात्री फिर भी जाँच नहीं-
आश्चर्य की बात तो यह है कि इतनी बड़ी रकम लेकर युवक जबलपुर से रवाना हुआ, तब भी किसी ने उसकी जाँच नहीं की। इससे बड़ी आश्चर्य की बात तो यह है कि उक्त यात्री के पास टिकट तक नहीं थी इसकी भी चलती ट्रेन में किसी टीटी ने जाँच नहीं की। शंका तो यह भी व्यक्त की जा रही है कि किसी टीटी के साथ साँठगाँठ कर वह बिना टिकट सफर कर रहा था।

Created On :   17 Jun 2021 4:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story