• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • 20 lakhs Bought iron for Rs 7 lakh - Trola was looted from Jabalpur, two arrested, police interrogated

दैनिक भास्कर हिंदी: 20 लाख रू. का लोहा खरीदा 7 लाख में - जबलपुर से लूटा था पूरा ट्राला ,दो गिरफ्तार , पूछताछ कर रही पुलिस

December 30th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर /रीठी । जबलपुर संजीवनी नगर थाना अंतर्गत अंध मूक बाईपास से ढाबा के समीप से चोरी हुआ लोहे की सरिया से लदा ट्रक रीठी में बरामद कर लिया गया । रीठी के दो लोगों को यह ंमाल खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है । लोहा लोड ट्रक नाकोड़ा इस्पात लिमिटेड रायपुर से हापुड़ गाजियाबाद के लिए निकला था जिसे बदमाशों ने लूट लिया था। 27 दिसंबर को हुई थी वारदात लोहा मालिक रामचंद्र माहेश्वरी निवासी टाटीबंध रायपुर वालों का 18 चक्का ट्रक क्रमांक सीजी 04 एचवाई 9155 डाईवर राकेश बर्मन लेकर रवाना हुआ था जिसे जबलपुर में ही 27 दिसंबर को चार अज्ञात लोगों के द्वारा अगवा करके जंगल में बांधकर रखा गया और लोहा सहित लोहा सहित ट्रक गायब कर दिया था। अज्ञात लुटेरों के चंगुल से छूटकर ट्रक ड्राइवर किसी तहर 28 दिसंबर को संजीवनी नगर थानांतर्गत जबलपुर पहुंचा जहां उसने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराया था।
जीपीएस सिस्टम से मिली लोकेशन
संजीवनी नगर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर पतासाजी शुरू की जिस दौरान जीपीएस सिस्टम के आधार पर ट्रक की लोकेशन रीठी में मिली। सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात पुलिस ने रीठी में दबिश देकर बायपास स्थित ढाबा के समीप एक प्लाट में लोहा सहित ट्रक को बरामद कर लिया। जब्त लोहे की कीमत 15 लाख और ट्रक की कीमत 20 लाख रुपए बताई गई है।
चोरी की सरिया खरीदना पड़ा महंगा
इस मामले में रीठी व जबलपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने बहोरीबंद निवासी समीम खान और रीठी निवासी अर्पित अवस्थी को हिरासत में लिया जिनके द्वारा चोरी का लोहा यानी सरिया खरीदी गई थी। उक्त दोनों व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। हालाकि लोहे की सरिया सहित ट्रक लूटने वाले बदमाश कौन हैं इसका पता पुलिस अभी नहीं लगा पाई है। लेकिन चोरी का लोहा खरीदने के मामले में समीम खान और अर्पित अवस्थी पर कार्रवाई की गाज गिरना तय है।
 

खबरें और भी हैं...