चौकीदार पर जानलेवा हमले में 3 आरोपी गिरफ्तार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सतना चौकीदार पर जानलेवा हमले में 3 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,सतना। कोलगवां थाना अंतर्गत टिकुरिया टोला की गुप्ता कॉलोनी में युवक की हत्या और चौकीदार पर जानलेवा हमले की वारदातों का खुलासा करते हुए पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ लिया है, जिन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

ऐसे हुई थी घटना 

पुलिस ने बताया कि 20 फरवरी की देर रात को गुप्ता कॉलोनी में कुछ लोगों के द्वारा बेदम पिटाई कर मोहम्मद हाफिज उर्फ मोगली पुत्र वसीम 22 वर्ष, निवासी जवान सिंह कॉलोनी, की हत्या की घटना सामने आई थी, जिस पर जांच शुरू की गई तो पता चला कि मृतक हाफिज अपने दोस्त भइया खान उर्फ मकबूल पुत्र शेख मुनौवर 25 वर्ष, निवासी जवान सिंह कॉलोनी, मोहम्मद अफसर खान पुत्र अफजल 20 वर्ष और मंटू उर्फ अनिल लोधी पुत्र राजू 23 वर्ष, निवासी टिकुरिया टोला, के साथ घटना की रात को गुप्ता कॉलोनी में घूम रहा था, तभी पंकज गुप्ता के मकान की रखवाली कर रहे चौकीदार राकेश यादव पुत्र रामशुभम यादव 26 वर्ष, निवासी पिपरा बारी, जिला महाराजगंज (उत्तरप्रदेश), से उनका विवाद हो गया।

तब आरोपियों ने कट्टे की बट और लाठी-डंडों से मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान राकेश की चीख-पुकार सुनकर पड़ोस के मकान का चौकीदार बृजेन्द्र कोल पुत्र दिनेश कोल 32 वर्ष, निवासी साइडिंग, बीच-बचाव के लिए आ गया, लेकिन हमलावर उस पर भी टूट पड़े। हालांकि कुछ देर में ही स्थिति बदल गई और दोनों चौकीदार हावी हो गए। तब आरोपी भइया खान और उसके साथी गोली चलाकर भागने लगे, मगर अंधेरे में मोगली उर्फ हाफिज तार में फंसकर गिर गया, जिसे चौकीदारों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

पहुंचाए गए सलाखों के पीछे 

दोनों पक्षों के बयान और जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर पुलिस ने हाफिज की बहन की रिपोर्ट पर हत्या का अपराध दर्ज कर आरोपी राकेश यादव और बृजेन्द्र कोल को गिरफ्तार कर लिया, तो वहीं राकेश के बयान पर धारा 307, 294, 323, 506, 34 एवं 25/27 आर्म्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर भइया खान, अफसर खान और मंटू लोधी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया। आरोपियों से कट्टा-कारतूस और लाठी-डंडे भी जब्त किए गए हैं।

Created On :   23 Feb 2023 9:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story