दैनिक भास्कर हिंदी: एमपी-यूपी में सक्रिय चोर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, लाखों का माल बरामद

June 14th, 2020


डिजिटल डेस्क सतना। एमपी-यूपी के बॉर्डर पर स्थित चित्रकूट में लंबे अर्से से सक्रिय एक चोर गिरोह के 3 सदस्यों को नयागांव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी के पास से एक देशी कट्टा मय कारतूस भी बरामद कर जब्त किए गए हैं। एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि आरोपियों से 3 लाख 20 हजार रुपए मूल्य का चोरी का माल मिला है। सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा- 457 और 380 के तहत कायमी की गई है। शातिर बदमाश मंदाकिनी में स्नान करने वाले श्रद्धालुओं के बैग  भी पार कर देते थे।
ऐसे आए पकड़ में -
 तुलसी स्मारक में किराए के मकान में रह रहे 64 वर्षीय मुन्नीलाल गुप्ता पिता गंगाचरण ने नयागांव थाने में घर में चोरी की शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को चोर का हुलिया बताया था। पुलिस ने जब तहकीकात शुरु की तो पता चला कि पहले से ही एडी एक्ट का आरोपी पप्पू उर्फ  बब्बू लोध पिता रामाश्रय (32) नादिन कुर्मियान थाना राजापुर चित्रकूट 2 मई को कर्वी जेल से छूटा है। पप्पू पकड़ में आया तो उसके पास देशी कट्टे के साथ कारतूस मिला। इसी की निशानदेही पर
 गोधा उर्फ अनुज सिंह गौर पिता अरुण सिंह (20)  निवासी मरझा थाना पैलानी (बांदा ) और पट्टू उर्फ घनश्याम निषाद पिता छेदीलाल(22)  निवासी चकमाली चित्रकूट भी पकड़ में आ गया। इसके खिलाफ भी स्थाई वारंट था।  इन आरोपियों के पास से पुलिस को चांदी की 3 प्रतिमाएं, स्वर्ण निर्मित कान का एक टॉप्स, सोने की नाक की एक नथ, चांदी के 3 पायल, चांदी की छोटी कटोरी, 8 स्मार्ट फोन और 2 अन्य मोबाइल भी मिले हैं।  
इन्होंने निभाई अहम भूमिका-
इन गिरफ्तारियों में नयागांव के थाना प्रभारी आशीष धुर्वे, सब इंस्पेक्टर राजेन्द्र सिंह कुशवाहा, चौकी प्रभारी रुपेन्द्र राजपूत, एएसआई आरके पांडेय, बीएस तोमर, प्रधान आरक्षक शिव प्रसाद बागरी, गणेश विश्वकर्मा, आरक्षक उत्कर्ष वर्मा, अखिलेश पंकज, प्रबल प्रताप, विवेक सिंह, मुन्ना सिंह और श्यामलाल ने अहम भूमिका निभाई।