दैनिक भास्कर हिंदी: रेल यार्ड में युवक बिजली के तार से चिपका, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

December 24th, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। रेल यार्ड में बिजली के तारों से एक युवक के चिपकने से हड़कम्प मच गया। जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

ओएचई लाइन से टकरा गया हाथ
इस संबंध में आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार इंदिरा मार्केट के पास रेल यार्ड कोचिंग डिपो में शाम के अंधेरे में करीब 6 बजे एक युवक यार्ड में खड़ी दुर्घटना वैन के ऊपर चढ़ गया और कपड़े उतारने लगा। इस दौरान उसका हाथ पास से गुजर रही ओएचई लाइन से टकरा गया और देखते ही देखते युवक को बिजली का ऐसा झटका लगा कि वो वैन से सीधे नीचे आ गिरा। युवक के गिरते ही लोको यार्ड में काम कर रहे स्टाफ में हड़कम्प मच गया।

हालत गंभीर
स्टाफ ने आनन-फानन में एम्बूलेंस को बुलवा कर इलाज के लिए अस्पताल भेजा, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के में घायल युवक को एक घंटे बाद उपचार मुहैया कराया गया है। घायल युवक पटनी पर अपनी मौत का इंतजार करता रहा। नीचे गिरने से उसके पैरों में गंभीर चोट आई हैं।

तमाशबीन बने रहे आरपीएफ सुरक्षाकर्मी
इस घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे 2 आरपीएफ सुरक्षा कर्मी हाथ बांधे खड़े रहे विक्षिप्त का दर्द से तड़पते देखते रहे। इस घटना से उसके दोनों पैर घुटने के नीचे से जल गए है। बताया जाता है कि डिप्टी, यार्ड मास्टर और आरई तक विक्षिप्त की मदद के लिए आगे नहीं आए। बताया जाता है कि रेलवे लाइन पर पड़ा हुआ घायल युवक अपनी मदद के लिए लोगों की ओर देखता रहा, लेकिन अधिकारी हाथ बांधे खड़े रहे। एक घंटा युवक तडफ़ता रहा, लेकिन कोई उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया, जब हंगामा हुआ, तो आनन-फानन में यवुक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर है।