कोरोना मरीजों को सुपर स्पेशिएलिटी के बाहर छोड़ गई एम्बुलेंस, भोपाल पहुँची शिकायत

Ambulance left Corona patients outside super specialty, complaint reached Bhopal
कोरोना मरीजों को सुपर स्पेशिएलिटी के बाहर छोड़ गई एम्बुलेंस, भोपाल पहुँची शिकायत
कोरोना मरीजों को सुपर स्पेशिएलिटी के बाहर छोड़ गई एम्बुलेंस, भोपाल पहुँची शिकायत

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जिले का स्वास्थ्य अमला कोरोना मामले में कितना सजग है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वहाँ के अधिकारियों का मेडिकल कॉलेज प्रबंधन या कोविड से जुड़े मुख्य चिकित्सकों के साथ अव्वल दर्जे की संवादहीनता है, जिसके कारण कई बार विषम स्थितियाँ बनने पर दोनों के बीच टकराव जैसे हालात बन रहे हैं। गुरुवार को ऐसा ही कुछ हुआ जब रात में पॉजिटिव आए अन्ना मोहल्ला निवासी दो संक्रमितों को एम्बुलेंस से सुपर स्पेशिएलिटी भेजा गया। एम्बुलेंस चालक उन्हें वहीं उतार कर गार्ड के रजिस्टर में एंट्री कर वापस चला गया। 
इस दौरान दोनों काफी देर तक वहीं चहल-कदमी करते रहे। गार्ड ने मरीजों की सूचना डॉक्टर्स को दी तो स्वास्थ्य विभाग की इस कार्यप्रणाली पर आपत्ति जताई गई।
जानकारी के अनुसार बिना पूर्व सूचना के मरीजों को भेजने और उन्हें इस तरह बिना हैंडओवर किए छोड़ जाने की शिकायत वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से की गई। जिले में कोरोना मरीज को लेकर बरती गई लापरवाही की खबर भोपाल तक पहुँची और वहाँ से पूछताछ शुरू हुई। 
सुखसागर ले जाना था7 मेडिकल प्रबंधन का कहना है कि सुपर स्पेशिएलिटी में कोरोना के गंभीर मरीजों को ही रखे जाने का निर्णय हुआ है, साधारण या बिना लक्षण वाले मरीजों के लिए सुखसागर अस्पताल में कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। दोपहर में इन दोनों मरीजों को सुखसागर अस्पताल भेजा गया।
31 मरीजों की छुट्टी खसागर मेडिकल कॉलेज के क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती 31 लोगों को 14 दिन का क्वारेंटाइन पूरा होने तथा कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर छुट्टी दी गई। ये सभी संक्रमित आए मरीजों के परिजन व संपर्क वाले हैं।

Created On :   8 May 2020 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story