गुस्साई महिलाओं ने रोका हाइवा, रेत फेंक कर भागा वाहन चालक

Angry women stop truck, driver absonding
गुस्साई महिलाओं ने रोका हाइवा, रेत फेंक कर भागा वाहन चालक
गुस्साई महिलाओं ने रोका हाइवा, रेत फेंक कर भागा वाहन चालक

डिजिटल डेस्क,कटनी। रेत के बेलगाम भागते वाहनों से हो रही दुर्घटनाओं के कारण ग्रामीणों में गुस्सा उबलने लगा है। बरही तहसीली के गैरतलाई में रविवार को महिलाओं ने रेत लोड हाइवा को रोक लिया। महिलाओं एवं ग्रामीणों को गुस्सा देख चालक रेत रोड किनारे फेंककर वाहन लेकर भाग गया। गैरतलाई में 28 जुलाई को बेलगाम रेत लोड ट्रैक्टर से कुचलकर दो सगी बहिनों की मौत हो गई थी।

वाहन चालक सड़कों पर चलने वालों को कुचलते चलते

कुछ समय तक यहां से रेत का परिवहन बंद रहा लेकिन पिछले दिनों से रेत लेकर भारी वाहनों की दौड़ फिर शुरू हो गई। रविवार को 14 चक्का हाइवा रेत लेकर फर्राटे भरते हुए दौड़ रहा था। जिसे   सुबह करीब आठ बजे महिलाओं ने रोक लिया। महिलाओं ने चालक की जमकर खबर ली गई। महिलाओं का गुस्सा सातवें आसमान पर था, उनका कहना था कि ज्यादा से ज्यादा रेत निकालने के चक्कर वाहन चालक सडक़ों पर चलने वालों को कीड़े-मकौड़े की तरह कुचलते चलते हैं। अब गांव से रेत के वाहन नहीं निकलने दिए ाएंगे। महिलाओं के हठ से विवश होकर चालक ने रोड किनारे ही रेत खाली कर दी और वाहन लेकर भाग गया।

बिक रहा था एक्सपायरी डेट का मिल्क

मिलावटी और दूषित खाद्य पदार्थों के खिलाफ प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई मुहिम में शनिवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने कैमोर केप्रतिष्ठानों में छापामारी की। यहां दुकानों से एक्सपायरी डेट के अमूल मिल्क की बाटल मिलीं, जिन्हे नष्ट कराया गया। इसके अलावा होटलों एवं मिष्ठान्न भंडारों में खाद्य सामग्री के सेम्पल लिए गए। कैमोर स्थित मामा स्वीट से तीन किलो छैना, दो किलो देशी बड़ा एवं मटर नष्ट कराया और बर्फी के सेम्पल लिए गए। श्रीराम आईसक्रीम से 22 बॉटल और स्टरलाइज पार्लर से 50 बॉटल अमूल मिल्क की बॉटल नष्ट कराई गईं।बताया जाता है कि  जैसे ही खाद्य एवं औषधि प्रशासन और नगर परिषद की टीम ने दबिश दी कई दुकानदार दुकानों में ताला लगाकर भाग गए। मुख्य चौराहे में संचालित होटल से एक रसोई गैस सिलेंडर को जब्त किया गया। 

Created On :   26 Aug 2019 8:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story