comScore

गैस कटर से एटीएम मशीन काटकर साढ़े पांच लाख उड़ाए

September 18th, 2020 13:48 IST
गैस कटर से एटीएम मशीन काटकर साढ़े पांच लाख उड़ाए

पन्ना तिराहे में हुई वारदात, पुलिस खंगाल रही सीसी टीव्ही कैमरों की फुटेज
डिजिटल डेस्क कटनी ।
कुठला थानांतर्गत पन्ना तिराहे में स्थित एटीएम को चोरों ने निशाना बनाया और गैस कटर से मशीन काटकर साढ़े पांच लाख रुपए पार कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मुआयना आदि करने उपरांत बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ सुराग नहीं लगे हैं। पुलिस एटीएम के आस-पास लगे सीसी टीव्ही कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है।
बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस
जानकारी अनुसार कुठला थानांतर्गत व्यस्ततम तिराहा माने जाने वाले पन्ना मोड़ स्थित आईडीबीआई बैंक के एटीएम काऊंटर में 16 सितंबर की रात अज्ञात बदमाशों ने धावा बोला और गैस कटर से एटीएम मशीन काट कर उसके अंदर से कैश लेकर चम्पत हो गए। घटना की जानकारी लगते ही थाना प्रभारी विपिन सिंह, एफएसएल अधिकारी डॉ. अवनीश सिसोदिया, बस स्टैंड चौकी प्रभारी सिद्धार्थ राय, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व डॉग स्क्वॉयड के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और मौके का बारीकी से निरीक्षण किया लेकिन ऐसे कोई सुराग नहीं मिले जिनकी मदद से चोरों तक पुलिस पहुंच सके।
एटीएम में मौजूद नहीं था गार्ड
थाना प्रभारी ने बताया कि बैंक प्रबंधन से जानकारी लेने पर बताया गया कि एटीएम में 5 लाख 55 हजार रुपए कैस थे जो बदमाशों ने पार कर दिया। खास बात यह थी कि एटीएम में गार्ड मौजूद नहीं था जिसका फायदा उठाते हुए चोरों ने बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार बदमाशों ने गैस कटर की सहायता से एटीएम मशीन काटा और रकम लेकर चंपत हो गए। पुलिस आरेापियों की पतासाजी में जुटी है।
लापरवाही का उठाया फायदा
उल्लेखनीय है कि कुछ समय पूर्व दैनिक भास्कर ने शहर के एटीएम सेंटरों का रियल्टी चेक किया था जिस दौरान अधिकांश एटीएम गार्ड से विहीन पाए गए थे। इसकी खबर प्रमुखता से प्रकाशित की गई थी। एटीएम में कोई गार्ड न होने से वहां कभी भी असमाजिक तत्व चोरी आदि वारदातों को अंजाम दे सकते हैं इस बात को गंभीरता से लेने की बजाय जिम्मेदार अधिकारी उदासीनता की बरत रहे हैं और इसी लापरवाही का फायदा बदमाशों ने आखिर उठा ही लिया।

कमेंट करें
JDokj