comScore

भूमिपूजन: दिग्विजय बोले- अशुभ मुहूर्त के कारण शाह से पुजारी तक कोरोना संक्रमित, नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार


हाईलाइट

  • कोरोना संकट के बीच राम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर सियासी बवाल
  • यूपी में एक मंत्री की कोरोना से मौत, गृह मंत्री अमित शाह भी संक्रमित
  • दिग्विजय बोले- सनातन धर्म की मान्यताओं को नजरअंदाज करने का नतीजा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के लिए होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की शुरुआत आज सोमवार से हो गई है। पांच अगस्त को भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई मंत्री, राजनेता, पुजारी शामिल होंगे। इस भव्य कार्यक्रम के लिए तैयारियां भी पूरी हो गई हैं। हालांकि इसी बीच रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद से वह अस्पताल में भर्ती हैं, वहीं उत्तर प्रदेश में एक मंत्री की कोविड के कारण मौत भी हो गई। कार्यक्रम से पहले इन हालातों को देखते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भूमि पूजन के मुहूर्त अशुभ बताया है। सिंह का कहना है, मुहूर्त शुभ नहीं है, इसीलिए गृह मंत्री शाह से पुजारी तक कोरोना संक्रमित हो गए हैं। 

'मोदी जी की सुविधा पर अशुभ मुहुर्त निकाला गया'
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को कई सारे ट्वीट किए। जिसमें उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, पांच अगस्त को भगवान राम के मंदिर शिलान्यास के अशुभ मुहुर्त के बारे में विस्तार से जगदगुरू स्वामी स्वरूपानंद महाराज ने सचेत किया था। मोदी जी की सुविधा पर यह अशुभ मुहुर्त निकाला गया। यानि मोदी जी हिंदू धर्म की हजारो वर्षों की स्थापित मान्यताओं से बड़े हैं। क्या यही हिंदुत्व है? सनातन हिंदू धर्म की मान्यताओं को नज़र अंदाज करने का नतीजा-

  • राम मंदिर के समस्त पुजारी कोरोना पॉजिटिव
  •  उत्तर प्रदेश की मंत्री कमला रानी वरुण का कोरोना से स्वर्गवास
  • उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव अस्पताल में।

एक अन्य ट्वीट में सिंह ने कहा, मोदी जी आप अशुभ मुहुर्त में राम मंदिर का शिलान्यास कर और कितने लोगों को अस्पताल भिजवाना चाहते हैं? योगी जी आप ही मोदी जी को समझाइए। आपके रहते हुए सनातन धर्म की सारी मर्यादाओं को क्यो तोड़ा जा रहा है? आपकी क्या मजबूरी है जो आप यह सब होने दे रहे हैं?

दिग्विजय सिंह ने पीएम से अपील करते हुए कहा, मैं मोदी जी से फिर अनुरोध करता हूं 5 अगस्त के अशुभ मुहुर्त को टाल दीजिए। सैंकड़ों वर्षों के संघर्ष के बाद भगवान राम मंदिर निर्माण का योग आया है अपनी हठधर्मीता से इसमें विघ्न पड़ने से रोकिए।

दिग्विजय सिंह पर पलटवार करते हुए मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, हम अनादि काल से देखते आ रहे हैं कि, जब भी कुछ अच्छा हो रहा होता है तब 'असुर' समस्याएं पैदा करने की कोशिश करते हैं। दिग्विजय भी ऐसा ही कर रहे हैं। 

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, हम भाग्यशाली हैं कि हमारे सामने राम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण शुरू हो रहा है। मंदिर निर्माण के साथ ही पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में राम राज्य आएगा। मैं सभी से 4 और 5 अगस्त की रात को अपने घरों में दीपक जलाने की अपील करता हूं।

गौरतलब है कि, बुधवार को राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए। प्रदीप दास प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं। इनके साथ ही राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात किए गए 16 पुलिसकर्मी भी संक्रमित पाए जा चुके हैं। फिलहाल सभी क्वारंटाइन हैं।

कमेंट करें
1mvXZ