सतना: आईपीएल मैचों पर सट्टेबाजी के रैकेट का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार

April 4th, 2022

डिजिटल डेस्क, सतना। इंडियन प्रीमियर लीग के प्रारंभ होते ही क्रिकेट के सटोरिए भी सक्रिय हो गए हैं। ऐसा ही एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए कोलगवां पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे 30 लाख से ज्यादा के लेनदेन की जानकारी मिली है। वहीं 2 आरोपी फरार हो गए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि रविवार शाम को मुखबिर की सूचना पर कृष्णनगर में दबिश देते हुए अनिल पुत्र जीवनलाल मिश्रा 34 वर्ष, निवासी छतरपुर, हाल कृष्णनगर और प्रकाश उर्फ पिंकू पांडेय पुत्र स्व. प्रेमलाल पांडेय 34 वर्ष, निवासी सन्नेही थाना ताला, को गिरफ्तार कर लिया गया, जिनके कब्जे से 2 मोबाइल और कुछ कागज जब्त कर जांच की गई तो आईपीएल मैचों पर दांव लगाने समेत अलग-अलग दर्जन भर बैंक खातों से 30 लाख के लेनदेन के साक्ष्य मिल गए।
मास्टर माइंड सुनील और राज फरार ---
पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि सिटी कोतवाली के पंजाबी मोहल्ला निवासी सुनील सबनानी और राज उर्फ राजकुमार त्रिपाठी के कहने पर आईपीएल शुरू होने के बाद से शहर में अलग-अलग जगह घूमकर मोबाइल के जरिए सट्टा बुक करने के साथ ही लेनदेन करते थे और मैच खत्म होने के बाद पूरा हिसाब सुनील व राज को देते थे। दोनों आरोपियों के बयान पर रैकेट के कर्ता-धर्ताओं के ठिकानों पर दबिश दी गई, मगर तब तक आरोपी फरार हो चुके थे, लिहाजा उनकी तलाश के लिए टीमें रवाना की गई हैं, तो सभी आरोपियों के बैंक खातों और मोबाइल की जांच कर सट्टे के रैकेट के तह तक जाने का प्रयास किया जा रहा है।
नागपुर से जुड़े तार ---
इस रैकेट के तार नागपुर और मुंबई से जुड़े होने की बात सामने आई है। दोनों मुख्य आरोपियों के पकड़े जाने पर और भी खुलासे हो सकते हैं। कार्रवाई के बाद एसपी धर्मवीर सिंह ने भी कोलगवां थाने जाकर आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर साइबर सेल को मोबाइल नम्बरों की सीडीआर निकालकर सभी संदेहहियों को चिन्हित करने के निर्देश दिए।