comScore

भोपाल यौन शोषण: नाबालिग बच्चियों से रेप का आरोपी प्यारे मियां श्रीनगर से गिरफ्तार

July 15th, 2020 16:38 IST
भोपाल यौन शोषण: नाबालिग बच्चियों से रेप का आरोपी प्यारे मियां श्रीनगर से गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म के आरोपी पत्रकार प्यारे मियां को गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल यौन शोषण के मामले का खुलासा होने के बाद वह फरार हो गया था। बुधवार को भोपाल साउथ के एसपी साईं कृष्णा ने बताया, ''प्यारे मियां को जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा कर उसे आज रात या कल सुबह तक भोपाल लेकर आएगी। 

भोपाल पुलिस की टीम श्रीनगर पहुंच चुकी है। प्यारे मियां की गिरफ्तारी के साथ ही अन्य कानूनी कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि मामले के खुलासे के बाद वह लड़कियों को धमकाने थाने भी गया था। पुलिस की दबिश बढ़ने के बाद वह फरार हो गया था, प्यारे मियां पर 30 हजार रुपए का ईनाम भी रखा गया था। मप्र पुलिस ने उसके मामले की जांच के लिए SIT का भी गठन किया है। बता दें कि इससे पहले प्रशासन ने प्यारे मियां के मैरिज हॉल पर बुलडोजर चलवाया और उसकी संपत्ति को जमींदोज किया गया।

गौरतलब है कि, शनिवार की देर रात भोपाल में रातीबड़ थाना क्षेत्र में नशे की हालत में पांच लड़कियां मिली थीं। 14 से 17 साल की इन लड़कियों को चाइल्ड लाइन को सौंपा गया था। काउंसिलिंग के दौरान इन लड़कियां ने हकीकत का खुलासा किया। इसमें कई रसूखदार लोगों के नाम सामने आ रहे हैं। लड़कियों ने पूछताछ में बताया कि, उन्हें शाहपुरा के एक फ्लैट में नाचने के लिए बुलाया गया था। इसके अलावा भी उन्हें विभिन्न पार्टियों में भेजा जाता था। उनका यौन शोषण भी किया गया है।

पुलिस के अनुसार, एक समाचारपत्र के मालिक और उनकी सहायक के खिलाफ पॉस्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। अखबार मालिक की तलाश जारी है, वहीं उसकी सहायक को पुलिस ने पकड़ लिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया था और कहा था कि इससे जुड़े लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उसके बाद प्यारे मियां के कई आलीशान भवनों को तोड़ा गया था, साथ ही उसकी अधिमान्यता रद्द कर दी गई थी और उसे सरकारी आवास का आवंटन रद्द कर दिया गया था।

कमेंट करें
0qg9f