comScore

बिहार: पेट्रोल-डीजल की महंगाई के खिलाफ RJD का प्रदर्शन, तेजस्वी-तेजप्रताप ने रस्सी से खींचा ट्रैक्टर

बिहार: पेट्रोल-डीजल की महंगाई के खिलाफ RJD का प्रदर्शन, तेजस्वी-तेजप्रताप ने रस्सी से खींचा ट्रैक्टर

हाईलाइट

  • देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम
  • बढ़ती कीमतों के खिलाफ पटना में RJD का प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, पटना। कोरोना संकट के बीच देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि को रही है। तेल की कीमतों में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस समेत आरजेडी समेत अन्य विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन कर मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। गुरुवार को बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। वहीं कांग्रेस ने भी बढ़ी कीमतों को को वापस लेने की मांग की है।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव और पार्टी के अन्य विधायकों ने महंगाई के खिलाफ साइकिल मार्च निकाला। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास से शुरू हुआ यह साइकिल मार्च डाकबंगला चौराहे पर खत्म हुआ। इस दौरान दोनों ने अनोखे ढंग से भी विरोध जताया। तेजस्वी और तेजप्रताप सांकेतिक ढंग से एक रस्सी के सहारे ट्रैक्टर खींचते नजर आए। 

पटना की सड़कों पर उतरे तेजप्रताप और तेजस्वी ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। तेजस्वी ने कहा, डीजल की कीमत बढ़ने से किसानों की आमदनी पर फर्क पड़ रहा है। पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में हुई अभूतपूर्व वृद्धि के बाद महंगाई बढ़ गई है। डबल इंजन की सरकार को चाहिए कि तत्काल इस पर संज्ञान ले।

वहीं कांग्रेस ने भी विरोध जताते हुए सरकार से तत्काल मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग की है। बिहार युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा कि, कोरोना काल के दौरान सरकार ने पेट्रोल, डीजल के दाम की रफ्तार को भी अनलॉक कर रखा है, जिससे लोगों को महंगाई झेलनी पड़ रही है। कोरोना काल में लोग पहले से परेशान हैं। इस महंगाई के कारण लोग अब कराह रहे हैं। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि, मूल्य वृद्धि वापस नहीं ली गई तो कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

लगातार 19 दिनों से बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम 
बता दें कि, भारतीय तेल (Indian Oil) विपणन कंपनियों ने आज (गुरूवार, 25 जून) लगातार 19 वें दिन ईंधन के दाम में इजाफा किया है। पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है। वहीं डीजल का भाव भी 14 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ा दिया है। जिसके बाद अब राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल का दाम 80 रुपए के पार चला गया है। वहीं यहां पेट्रोल, डीजल से सस्ता है। 

कमेंट करें
6lOx4