दैनिक भास्कर हिंदी: मंदिर के सेवादार की नृशंस हत्या, वारदात से क्षेत्र में सनसनी

June 8th, 2021



डिजिटल डेस्क जबलपुर। बरेला थाना क्षेत्र के ग्राम हिनौतिया भोई स्थित शिव मंदिर के पास बीती रात अज्ञात तत्वों ने मंदिर के सेवादार की नृशंस हत्या कर दी। मृतक के शरीर पर धारदार हथियार से कई वार किए गए थे। सुबह मंदिर के बाहर सेवादार का खून से सना शव बरामद होने से गाँव में सनसनी फैल गई। सूचना पर बरेला पुलिस तत्काल मौके पर पहुँची और शव बरामद कर हत्या का मामला दर्ज आरोपियों की पतासाजी के प्रयास शुरू किए हैं।
पुलिस सूत्रों के अनुसार ग्राम हिनौतिया भोई स्थित शिव मंदिर के पास हुई हत्या की सूचना पर पहुँची पुलिस को अशोक मार्को ने बताया कि सुबह साढ़े 6 बजे के करीब उसकी बेटी ने बताया कि शिव मंदिर के पास दादा गोपाल मार्को उम्र 70 वर्ष खून से लथपथ हालत में पड़े हैं और उनकी मौत हो चुकी है। मृतक के शरीर पर किसी धारदार चीज से हमला किया गया था। सिर के नीचे माथे में, बाएँ गाल में, दाहिनी तरफ आँख के पास व गले में चोटों के गहरे निशान थे। गाँव में जैसे ही यह खबर फैली तो ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने मृतक के पुत्र अशोक से पूछताछ के बाद हत्या का मामला दर्ज कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के प्रयास शुरू किए हैं।
मंदिर की देख-रेख का काम-
ग्रामीणों ने बताया कि मृतक गोपाल मार्को मंदिर की देख-रेख और पूजन पाठ का काम करते थे और मंदिर परिसर में ही सोते थे। रोजाना की तरह सोमवार की रात वे बिस्तर लगाकर सो गए थे। सुबह साढ़े 6 बजे के करीब पोती ने अपने दादा को मृत अवस्था में पड़ा देखा था। पुलिस द्वारा आरोपियों की पतासाजी के लिए परिजनों व ग्रामीणों के बयान दर्ज किए गए हैं।
जेब से रुपए गायब-
इस संबंध में टीआई सुशील चौहान ने बताया कि जाँच के दौरान मृतक के कपड़ों की जाँच किए जाने पर जेब में रखे रुपए व जनेउ में बंधी मंदिर की चाबी गायब थी। रुपए और चाबी गायब होने से यह संभावना नजर आ रही है कि सेवादार की हत्या चोरी के इरादे से पहुँचे आरोपियों द्वारा की गई है।

 

खबरें और भी हैं...