comScore

ग्वारीघाट, बेलखेड़ा में रेत एवं बरेला में बोल्डर चोरी का मामला -अवैध रेत व बोल्डर चोरी में 2 डम्पर, 3 ट्रैक्टर जब्त

ग्वारीघाट, बेलखेड़ा में रेत एवं बरेला में बोल्डर चोरी का मामला -अवैध रेत व बोल्डर चोरी में 2 डम्पर, 3 ट्रैक्टर जब्त

डिजिटल डेस्क जबलपुर । अवैध उत्खनन व परिवहन का कारोबार करने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करने एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा निर्देशित किए जाने के बाद पुलिस ने अभियान चलाते हुए ग्वारीघाट, बेलखेड़ा में रेत व बरेला में बोल्डर चोरी कर ले जाते हुए 2 डम्पर व 3 ट्रैक्टर जब्त कर रेत निकासी में लगीं नावों को नष्ट किया है। वहीं ग्वारीघाट में तो नदी के अंदर ट्रैक्टर ले जाकर नाव से रेत भरी जा रही थी। 
सूत्रों के अनुसार मुखबिर की सूचना पर ग्वारीघाट पुलिस ने ललपुर में घेराबंदी कर नर्मदा नदी से रेत निकालकर ट्रैक्टर में लोड करते हुए अर्पित यादव को पकड़ा। वहीं मौके से मजूदर व ट्रैक्टर चालक भाग निकले। पुलिस ने मौके से बिना नंबर के दो ट्रैक्टर जब्त कर नावों को नष्ट किया। इस मामले में गिरफ्तार अर्पित के भाई अंशुल ने कार्रवाई का विरोध कर हंगामा किया जिस पर शासकीय कार्य में बाधा पहुँचाने का मामला दर्ज किया गया। इसी तरह बेलखेड़ा में सुनाचार नदी घाट से रेत का उत्खनन करने की सूचना पर ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 20 एबी 4505 को रोका गया जिसका चालक वाहन छोड़कर भाग गया। वाहन में रेत लोड थी। वहीं मनकेड़ी में डम्पर क्रमांक एमपी 20 जीए 7699 को रोककर चालक लक्ष्मण बर्मन को  पकड़ा गया। उक्त डम्पर का मालिक मनोज पटैल के कहने पर मनकेड़ी घाट से रेत लोड करना कबूल किया। पुलिस ने वाहन जब्त कर डम्पर मालिक मनोज की तलाश शुरू की है। 
डम्पर में लोड थे बोल्डर 
इसी तरह बरेला थाना क्षेत्र में जमुनिया के पास पुलिस व खनिज विभाग की टीम ने एक डम्पर क्रमांक एमपी 20 जीए 4591 को पकड़ा जिसमें बोल्डर लोड थे। डम्पर में बोल्डर परिवहन किए जाने के दस्तावेज नहीं होने पर मामला दर्ज कर प्रकरण खनिज विभाग को प्रेषित किया जा रहा है।
 

कमेंट करें
vy7gl