सीएम हैल्पलाइन - सबसे ज्यादा शिकायतें राशन, बिजली, चिकित्सा की

CM helpline - most complaints of ration, electricity, medical
सीएम हैल्पलाइन - सबसे ज्यादा शिकायतें राशन, बिजली, चिकित्सा की
सीएम हैल्पलाइन - सबसे ज्यादा शिकायतें राशन, बिजली, चिकित्सा की

नहीं हो रहा निराकरण, साढ़े 7 हजार से ज्यादा शिकायतें पहुँचीं
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के दौरान आम लोगों को जब सबसे ज्यादा राशन, बिजली और स्वास्थ्य की जरूरत थी तब लोग भटकते रहे। स्थिति यह बनी कि जब विभागों में और अधिकारियों ने लोगों की बातें नहीं सुनीं तो उन्होंने सीएम हैल्पलाइन में शिकायतें कीं। सीएम हैल्पलाइन में हर दिन शिकायतों की संख्या बढ़ रही है और अभी भी स्थिति यह है कि साढ़े 7 हजार से ज्यादा शिकायतें ऐसी हैं जिनका निराकरण नहीं हुआ है। 
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा भी हर बैठक में अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं कि सीएम हैल्पलाइन के साथ ही उनके पास भी जो शिकायतें पहुँच रही हैं उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निराकृत किया जाए। अधिकारी इसके बाद भी नहीं सुन रहे हैं। 
आपातकालीन सेवा में 491 शिकायतें
कोविड-19 का संक्रमण फैलने, टेस्ट न होने व इलाज न मिलने की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए एक अलग से आपातकालीन सेवा कोविड-19 बनाई गई, जिसमें 491 से ज्यादा शिकायतें पहुँचीं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की 695 से ज्यादा शिकायतें अलग से पहुँचीं, जिसमें लोगों ने चिकित्सा सुविधा न मिलने की बात कही। इसी तरह राशन न मिलने, दुकान बंद रहने या उनका नाम राशन की लिस्ट से काट देने जैसी खाद्य विभाग की 698 से ज्यादा शिकायतें पहुँचीं। इसी तरह बिजली का बिल ज्यादा आना और बिजली को लेकर हो रही समस्याओं से जुड़ीं 420 से ज्यादा शिकायतें सीएम हैल्पलाइन तक पहुँचीं। 
कहाँ की कितनी शिकायतें
वहीं अन्य विभागों जैसे राजस्व विभाग की 891, संस्थागत वित्त विभाग की 353, जिला अस्पताल की 296, नगर निगम की 218, नर्मदा घाटी विकास विभाग की 49, अनुसूचित जाति कल्याण विभाग की 258 से ज्यादा शिकायतें हैं। इनके साथ ही अन्य विभागों की भी शिकायतें सीएम हैल्पलाइन में की गई हैं। जिले में अभी भी सीएम हैल्पलाइन में 7942 शिकायतें ऐसी हैं जिनका निराकरण नहीं किया गया है। 
हर सुधार हो रहा है
पहले शिकायतों का आँकड़ा 12 हजार तक पहुँच गया था अब सुधार हो रहा है। पिछले कुछ दिनों से शिकायतों का भी निराकरण हो रहा है। 
-चित्रांशु त्रिपाठी, प्रभारी प्रबंधक लोकसेवा केन्द्र


 

Created On :   17 Nov 2020 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story