कलेक्टर का दावा - चाँदनी चौक में शायदा बेगम के शव से नहीं आया वायरस, कहीं और से पहुँचा संक्रमण

Collector claims - virus did not come from the body of Shaida Begum in Chandni Chowk, infection from elsewhere
कलेक्टर का दावा - चाँदनी चौक में शायदा बेगम के शव से नहीं आया वायरस, कहीं और से पहुँचा संक्रमण
कलेक्टर का दावा - चाँदनी चौक में शायदा बेगम के शव से नहीं आया वायरस, कहीं और से पहुँचा संक्रमण

डिजिटल डेस्क जबलपुर । शहर में कोरोना वायरस से अभी तक एक मौत हुई है, उसमें भी मौत के बाद सैंपल लिया गया और रिपोर्ट जब आई तो वह पॉजिटिव थी। इस मामले में लापरवाही यह हुई कि रिपोर्ट आने से पहले ही चाँदनी चौक निवासी शायदा बेगम का शव परिजनों को सौंप दिया गया था। अब उनके परिजनों का जब सैंपल लेना शुरू हुआ तो पॉजिटिव मरीजों की संख्या इस क्षेत्र में बढऩे लगी। 
इस मामले में कलेक्टर भरत यादव ने दावा किया कि चाँदनी चौक में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का कारण किसी एक व्यक्ति की मृत्यु नहीं है या मृत्यु के बाद कोरोना का वायरस यहाँ नहीं आया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण दूसरे दिन ही दिखाई नहीं देते बल्कि किसी व्यक्ति में संक्रमण के लक्षण आने में 3 से 6 दिन का समय लगता है। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वालों पर सख्ती से रोक लगाई गई थी लेकिन इसके बावजूद कई लोग छिपकर यहाँ आए हैं, हो सकता है उनके कारण वायरस आ गया हो। कलेक्टर ने कहा यह समय आरोप-प्रत्यारोप का नहीं है बल्कि मिलकर और एकजुट होकर काम करने और आगे आकर जिम्मेदारी सँभालने का है। बाहर से आने वाले लोग अपनी जानकारी न छिपाएँ बल्कि खुद आगे बढ़कर उन्हें इसकी सूचना देना चाहिए। ताकि समय पर एहतियाती कदम उठाए जा सकें। 
सराफा और चाँदनी चौक कंटेनमेंट क्षेत्र में फिर से होगा सर्वे7 शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सराफा और चाँदनी चौक क्षेत्र में मिले हैं ये क्षेत्र पहले से ही कंटेनमेंट क्षेत्र में शामिल हैं और यहाँ सर्वे  भी हो चुका है लेकिन इन क्षेत्रों में दोबारा डोर-टू-डोर स्वास्थ्य सर्वे कराया जाएगा और हाई रिस्क लोगों की पहचान की जाएगी। कलेक्टर ने  यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन का खास फोकस इन क्षेत्रों में ही है। इन क्षेत्रों में नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।  इसके लिए ड्रोन  एवं सीसीटीव्ही कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है।

Created On :   2 May 2020 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story