दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना का कहर: जबलपुर और अनूपपुर में मिले दो कोरोना पॉजिटिव

April 30th, 2020


डिजिटल डेस्क जबलपुर।  आईसीएमआर लैब से आज गुरुवार की शाम मिली 85 सेम्पल की परीक्षण रिपोट्र्स में से दो और कोरोना संक्रमित पाए गए हैं । इनमें समता कॉलोनी शांति नगर दमोह नाका निवासी सोनिया लालवानी उम्र 25  वर्ष  एवं अमखेरा निवासी अशीकुर रहमान उम्र 24 वर्ष शामिल है । सोनिया लालवानी 22 मार्च को पूना से जबलपुर आई थीं । उनके पिता की शीतलामाई में किराना दुकान है । इसी तरह अशीकुर रहमान स्व शादिया बेगम की बेटी अफसाना बेगम का भतीजा है । अफसाना बेगम पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाई जा चुकी हैं । सोनिया लालवानी और अशीकुर रहमान को  मिलाकर जबलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 87 हो गई है । इनमें ग्राम दरौली तहसील सिहोरा की श्रीमती सीता सिंह भी शामिल है , जो उपचार के लिये कटनी जिला अस्पताल गई थीं और वहाँ से परीक्षण हेतु भेजे गए सेम्पल में उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था ।
मेडिकल कॉलेज से आज दो और कोरोना संक्रमितों ओए गुहा और आकर्षण सोनी को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है । इन्हें मिलाकर अब तक नौ व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं । जबकि एक का मृत्यु के बाद लिया गया सेम्पल कोरोना पॉजिटिव पाया गया था । इंदौर से भेजे गये एनएसए कैदी जावेद खान की दूसरी रिपोर्ट भी आज निगेटिव प्राप्त हुई है । जावेद को कल मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दी जा सकती  है । आईसीएमआर लैब से आज शाम को मिली 85 सेम्पल की परीक्षण रिपोट्र्स में से 11 को अंडर प्रोसेस में रखा गया है । जबकि शेष निगेटिव पाई गई हैं ।
कोरोना की अनूपपुर में भी दस्तक, दो मिले पॉजिटिव
अूनपपुर। संभागीय मुख्यालय शहडोल से सटे अनूपपुर जिले में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। जिला प्रशासन ने दो लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 अप्रैल को जांच के लिए 20 सैम्पल आईसीएमआर जबलपुर भेजे गए थे, जिनकी जांच रिपोर्ट 30 अप्रैल को प्राप्त हुई। 2 व्यक्ति कोरोना पॉजि़टिव पाए गए हैं। इनमें से रामदीन (40) अहमदनगर (महाराष्ट्र)  से एवं भानुप्रताप (26) भोपाल से हाल ही में अनूपपुर वापस आया है। वापसी के बाद से ही दोनों क्वारेंटाइन सेंटर में थे। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने बताया कि बाहर से आए इन दोनों व्यक्तियों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया एवं सैम्पल जाँच के लिए भेजे गए थे। प्रारम्भिक जाँच के अनुसार इन व्यक्तियों का जि़ले में आमजनों से कोई सम्पर्क नहीं रहा। इन दोनों के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिलने के बाद इन्हें जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। दोनों का स्वास्थ्य स्थिर है।