दैनिक भास्कर हिंदी: स्कूल में कोरोना की दस्तक, 500 से अधिक छात्राएं आती थीं विद्यालय

March 20th, 2021

11वीं की छात्रा पॉजिटिव मिली थी, उसकी मां भी संक्रमित
डिजिटल डेस्क शहडोल ।
जिले के ब्यौहारी स्थित एक स्कूल में कोरोना की दस्तक ने पूरे ब्यौहारी की धड़कनें बढ़ा दी हैं। कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल ब्यौहारी नगर के बीचोंबीच है और इसके चारों तरफ मार्केट है। फिलहाल स्कूल को सैनेटाइज कराते हुए तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। स्कूल की 11वीं कक्षा की छात्रा गुरुवार को कोविड पॉजिटिव आई है। वहीं उसके साथ पढऩे वाली चार छात्राएं भी बीमार हैं। शुक्रवार को इन चारों छात्राओं के साथ-साथ पॉजिटिव मिली छात्रा के परिजनों के संैपल लेकर जांच की गई। शुक्रवार शाम को आई रिपोर्ट में जिले में चार और पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से दो ब्यौहारी के हैं। एक संबंधित छात्रा की मां है। वहीं दो पॉजिटिव शहडोल नगर में मिले हैं। अन्य की रिपोर्ट शनिवार शाम तक आएगी। 
70 फीसदी थी उपस्थिति 
बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए इस समय 9वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं संचालित की जा रही है। छुट्टी के दिन भी स्कूल खुल रहे हैं। ब्यौहारी कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्राओं की संख्या करीब 800 है। वर्तमान में इनमें से 70 फीसदी यानि 500 से अधिक छात्राएं स्कूल आ रही थीं। स्कूल में अमूमन छात्राएं एक-दूसरे से संपर्क में रहती हैं। स्कूल के बाद बाजार भी जाती हैं, इसलिए ही खतरा बढ़ गया है। बीमार छात्राओं की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सहदेव मरावी शुक्रवार को स्कूल पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि स्कूल को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। सभी छात्राओं और स्टाफ के सैंपल की जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। 
तीन दिन में 500 के चालान 
जिले भर में मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती भी शुरू हो गई है। पिछले तीन दिनों के भीतर ही 500 से अधिक लोगों के चालान किए गए हैं। सोहागपुर में ही 300 से अधिक लोगों के चालान कटे हैं। बुधवार को 139, गुरुवार को 138 और शुक्रवार को शाम तक 34 लोगों को चालान काटे जा चुके थे। इसके अलावा ब्यौहारी, बुढ़ार, जयसिंहनगर में भी चालानी कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार को यातायात पुलिस ने बस संचालकों के साथ बैठक की है। सभी को बसों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। यातयात डीएसपी अखिलेश तिवारी ने बताया कि शनिवार को बसों की जांच करते हुए कार्रवाई की जाएगी।
 

खबरें और भी हैं...