युवक को आत्महत्या के लिए प्रताडि़त करने पर एक आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज

Crime registered against one accused for torturing youth to commit suicide
युवक को आत्महत्या के लिए प्रताडि़त करने पर एक आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज
सतना युवक को आत्महत्या के लिए प्रताडि़त करने पर एक आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज

डिजिटल डेस्क, सतना। ताला थाना अंतर्गत ललितपुर निवासी युवक को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि मोतीलाल कुशवाहा अपनी जमीन पडऱी गांव के भूपेन्द्र सिंह पटेल और उसके भाई दलबीर सिंह पटेल को बेचना चाहता था, लेकिन उसका बेटा दिलीप कुशवाहा 22 वर्ष, इस बात का विरोध कर रहा था। बीते 28 मार्च की सुबह भी भूपेन्द्र अपने भाई और बेटे प्रिंस सिंह पटेल के साथ जमीन के सौदे पर चर्चा करने ललितपुर आया तो युवक ने फिर आपत्ती की, जिस पर दलबीर बाइक पर मोतीलाल को बैठाकर अपने गांव ले गया। 
पडऱी से लौटते समय हुई थी मारपीट ---
उनके पीछे दिलीप भी साइकिल से पहुंच गया और एक बार फिर पिता से बहस करने लगा, मगर बात नहीं बनी तो घर की तरफ लौट आया। तभी आरोपी प्रिंस पटेल ने पीछा कर रास्ते में रोका और बेल्ट से जमकर उसकी पिटाई कर दी। पिता की बेरूखी और मारपीट से आहत होकर युवक ने घर आते ही फांसी लगाकर जान दे दी। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने मंगलवार शाम को आरोपी प्रिंस के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 का अपराध पंजीबद्ध कर लिया। 
तब किया अंतिम संस्कार ---
युवक की आत्महत्या से आक्रोशित परिजनों ने सोमवार को समझाइश के बाद शव का पोस्टमार्टम तो कराया, मगर अंतिम संस्कार नहीं किया। मंगलवार को थाने में शव रखकर विरोध जताने लगे, तब जिला मुख्यालय से डीएसपी ख्याति मिश्रा मौके पर गईं और सभी पक्ष्यों के बयान लेकर कायमी कराई, जिसके बाद शाम 5 बजे दाह संस्कार किया गया। मृतक के परिजन और ग्रामीणजन पुलिस के रवैये से खासे नाराज थे। 

Created On :   30 March 2022 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story