दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना संक्रमित एक और कांग्रेस नेता की मौत - मेडिकल में ली अंतिम सांस

June 20th, 2020

डिजिटल डेस्क  कटनी। कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर जिला पंचायत सदस्य एवं कांग्रेस नेता की शनिवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल जबलपुर में शनिवार सुबह 10 बजे मौत हो गई। जिले में कोरोना से एक सप्ताह के भीतर यह दूसरी मौत है। इसके पहले सोमवार को प्रदेश कांग्रेस सचिव फिरोज अहमद का इंतकाल हो गया था।  बड़ारी (कैमोर)  निवासी 56 वर्षीय कांग्रेस नेता गुड्डू दीक्षित का 16 जून को सेम्पल लेकर जांच के लिए आईसीएमआर लैब जबलपुर भेजा था, इसी रात उन्हे मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर किया गया था। 17 जून को आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मेडिकल कॉलेज अस्पताल जबलपुर से जारी बुलेटिन के अनुसार कोरोना संक्रमण से उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी। हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज एवं मोर्बिड ओबीसिटी से ग्रस्त थे। भर्ती होने के समय उन्हे सांस लेने में दिक्कत थी, जिससे वेंटीलेटर पर रखा गया था, जहां शनिवार सुबह उनकी मौत हो गई। वहीं शुक्रवार रात 11 बजे आईसीएमआर लैब जबलपुर से आई रिपोर्ट में गुड्डू दीक्षित की दो पुत्रियां
में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिन्हे रात में ही कोविड हेल्थ केयर सेंटर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुरुवार रात आई रिपोर्ट में बाकल में लमेहटाघाट जबलपुर से मायके आई एक युवती के कोरोना पाजिटिव पाई गई थी। जिले में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। इनमें से तीन स्वस्थ्य होकर घर वापस लौट चुके हैं और दो की मौत हो गई।
जबलपुर से मायके आई युवती निकली कोरोना पॉजिटिव-
बहोरीबंद तहसील के बाकल में जबलपुर से मायके आई युवती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर ग्राम पंचायत बाकल का वार्ड नंबर 17 गुरुवार रात कंटेनमेंट एरिया बन गया। यहां जबलपुर के लमेहटा भेड़ाघाट से मायके आई 29 वर्षीय युवती के रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उसके नाना-नानी, माता-पिता, भाई, मौसी (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता) सहित परिवार के नौ सदस्यों को आईटीआई हॉस्टल बहोरीबंद में क्वारेंटाइन किया गया। बाकल में कोरोना संक्रमित युवती के पाए पर कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट शशि भूषण सिंह ने बाकल के महर्षि विद्यालय भवन को एपी सेंटर व चन्द्र प्रकाश अग्रवाल के मकान के पीेछे के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।
पिता भी स्वस्थ्य होकर घर पहुंचा-
दादी के सम्पर्क में आकर संक्रमित हुई नौ वर्षीय लाड़ली का पिता भी शुक्रवार को कोरोना से जंग जीतकर घर पहुंचा। जबकि लाडली एवं ढीमरखेड़ा के अंतरवेद निवासी युवक पहले ही स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके है। बेटी से मिलने आया पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर 15 दिन पहले जिला अस्पताल के कोविड हेल्थ केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था।
 

खबरें और भी हैं...