दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली के बदमाश कटनी में महिलाओं से करते थे ठगी और लूट, दो आरोपी गिरफ्तार

August 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, कटनी। पिछले कुछ समय से शहर में महिलाओं से ठगी और लूटपाट की घटनाएं अचानक बढ़ गई थीं। यह वारदातें पुलिस के CCTV कैमरों में कैद होने के बाद भी आरोपी नहीं पकड़े जा रहे थे। CCTV फुटेज के आधार पर जब पुलिस ने बदमाशों की निगरानी शुरू की तब पता चला कि वारदात के बाद आरोपी शहर से ही गायब हो जाते हैं। लगातार प्रयास के बाद कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता तब हाथ लगी जब दिल्ली के यह बदमाश शहर में पांचवीं वारदात को अंजाम देने पहुंचे। पुलिस ने इन्हे दबोच कर पूछताछ की तो आरोपियों ने चार वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया।

पुलिस ने दोनों आरोपियों गोपाल सोलंकी पिता बृजसिंह सोलंकी (22) निवासी चंचल पार्क गली नंबर-2 थाना रहनहौल नई दिल्ली एवं बरन पिता गणेश परमार (19) निवासी विकासनगर गली नं.-2 थाना रनहौल नई दिल्ली को रिमांड पर लेकर लूटे गए माल की जब्ती के लिए पुलिस दिल्ली लेकर गई है।

आरोपियों ने स्वीकारीं चार वारदातें
शहर में लगातार हो रही वारदातों से पुलिस आलोचना की शिकार हो रही थी। मंगलवार को ही पुलिस अधीक्षक मिथलेश शुक्ला ने थाना प्रभारियों को फटकार लगाई थी। कोतवाली टीआई शैलेष मिश्रा ने बताया कि एसपी के निर्देश पर टीम गठित कर बदशामों पर निगाह रखी गई। जिसमें उक्त दो आरोपी दबोचे गए।

आरोपियों ने चार वारदातें स्वीकारी हैं। जिनमें उषा सैनी पति दीनदयाल सैनी (63) निवासी रामनगर कालोनी कैलवारा फाटक कटनी से झंडाबाजार में 25 हजार के जेवरात उड़ा दिए थे। 4 अप्रेल 18 को सुनीता पांडेय पति सतीश पांडेय (61) निवासी पहरुआनाका से गहने दोगुना करने का लालच देकर 50 हजार के सोने के जेवरात उड़ा दिए थे। 15 मई 18 को अनीता नामदेव पति संतोष नामदेव से चांडक चौक में 50 हजार के जेवरात उड़ाए थे। हाल ही में 9 सितम्बर को नातिन श्रुति शिवहरे के साथ पेंशन लेने एसबीआई खिरहनी फाटक गई राधा देवी शिवहरे (75) को झांसा देकर सुभाष चौक के पास सोने के कंगन लेकर भाग गए थे।

 

खबरें और भी हैं...