बायपास के ढाबे में मिली गंदगी, ढाई हजार का चालान - पंडा की मढिय़ा से लेकर बायपास तक की गई कार्रवाई

Dirt found in the bypass dhaba, challan of two and a half thousand - action taken from Pandas Madhi to Bypass
बायपास के ढाबे में मिली गंदगी, ढाई हजार का चालान - पंडा की मढिय़ा से लेकर बायपास तक की गई कार्रवाई
बायपास के ढाबे में मिली गंदगी, ढाई हजार का चालान - पंडा की मढिय़ा से लेकर बायपास तक की गई कार्रवाई

डिजिटल डेस्क जबलपुर । साफ-सफाई को लेकर नगर निगम अब बेहद गंभीर हो चुका है। यही कारण है कि रोजाना ही होटलों, मिठाई की दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों पर छापेमार कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को निगम के दल ने पंडा की मढिय़ा से लेकर अंधमूक बायपास तक कार्रवाई की। इस दौरान एक ढाबे में बेहद गंदगी मिली जिस पर तत्काल ही ढाई हजार रुपयों का जुर्माना किया गया जबकि एक दुकान के सामने गंदगी थी जिस पर उसका भी चालान बनाया गया। कार्रवाई के संबंध में सहायक स्वास्थ्य अधिकारी एवं दल प्रभारी के के दुबे ने बताया कि संभाग क्रमांक 1 में पंडा की मढिय़ा से अंधमूक बायपास तक बगैर मास्क पहने लोगों पर,  गंदगी करने वाले, प्रतिबंधित पॉलीथिन का उपयोग करने वाले एवं डस्टबिन नहीं रखने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान बायपास में  कन्नू ढाबा का  निरीक्षण किया गया जिसमें  गंदगी पाई गई, तत्काल ही  ढाई हजार रुपए का स्पॉट फाइन किया गया और समीप ही अरुण ट्रेडर के यहाँ भी गंदगी पाई गई जिसमें 1 हजार रुपये का स्पॉट फाइन किया गया। 
 93 लोगों के चालान बने 
  निगमायुक्त  अनूप कुमार के निर्देशानुसार  स्वच्छता एवं कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध  कार्रवाई करते हुए 93 लोगों के चालान बनाए गए और उनसे 22 हजार रुपए वसूल किए गए।
पिज्जा शॉप में भरा था कचरा तीन हजार का स्पॉट फाइन
नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को भी नौदरा ब्रिज और रसल चौक की ओर दुकानों का निरीक्षण कर गंदगी फैलाने वालों का जुर्माना किया गया। इस दौरान यहां स्थित एक पिज्जा शॉप का निरीक्षण किया गया तो देखने मिला कि कस्टमर बैठे हैं और उनके पास ही कचरे का ढेर लगा था। जिस पर तत्काल ही 3 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही पास ही एक किराना दुकान में भी गंदगी थी जिस पर उसके खिलाफ भी चालानी कार्रवाई की गई। दल क्रमांक 1 के प्रभारी सहायक स्वास्थ्य आधिकारी  अनिल जैन  एवं उनकी टीम द्वारा व्यावसायिक क्षेत्र ज्योति टॉकीज़, वर्धमान टॉवर के पास रसल चौक में डस्टबिन एवं सफाई का निरीक्षण किया गया। जहाँ डस्टबिन नहीं पाए गए उनको 24 घंटे के अंदर डस्टबिन रखे जाने के निर्देश दिए गए। इसी दौरान एमपी स्पेयर पाट्र्स की दुकान के बाहर कचरा पाए जाने पर एवं डस्टबिन न मिलने पर 500 रुपये का स्पॉट फाइन किया गया। डोमिनोज़ पिज़्ज़ा शॉप  के अंदर अधिक मात्रा में फर्श पर कचरा पाया गया एवं दुकान के बाहर डस्टबिन न होने के कारण कचरा बिखरा दिखा, जिसके लिए दुकान मालिक का 3 हजार रुपये का  स्पॉट फाइन किया गया। वर्धमान टॉवर सुपर किराना एजेंसी के बाहर कचरा पाए जाने पर 500 रुपये का स्पॉट फाइन किया गया और अमानक पॉलीथिन का उपयोग करते हुए, सिंगल यूज़ प्लास्टिक डिस्पोजल का विक्रय करते पाए जाने पर  दुकान मालिक का 2 हजार  रुपये का स्पॉट फाइन किया गया।
 

Created On :   8 Jan 2021 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story