दैनिक भास्कर हिंदी: प्रतिमा को लेकर बढ़ रहा द्वंद - सांसद ने ट्वीट किया पांढुर्ना में भी शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करेंगे

February 16th, 2020

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/पांढुर्ना। शहर में छत्रपति महाराज की प्रतिमा स्थापित कराने को लेकर राजनीतिक द्वंद बढ़ता ही जा रहा है मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुल कमलनाथ भी हरसंभव मदद करने को तैयार है। सांसद ने इस संबंध में ट्वीट किया है। सांसद ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए सौंसर की तरह ही पांढुर्ना में भी हम छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करेंगे, ऐसा उल्लेखित किया है। सांसद के इस ट्वीट से स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों में उत्साह भर गया है। वहीं प्रशासनिक हलचल तेज होने से शहर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापना की तैयारी दिख रही है।
इधर कांग्रेस और शिवसेना की मांग पर एसडीएम कार्यालय ने भूखंड देने को लेकर नपा से मांगा अनापत्ति का अभिमत शुक्रवार को ब्लाक और नगर कांग्रेस कमेटी एवं शिवसेना द्वारा एसडीएम सीपी पटेल को ज्ञापन सौंपते हुए गौरव, गरिमा और शौर्य के प्रतीक छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा की स्थापना के लिए स्थानीय अंबिका चौक में स्थान आवंटित करने की मांग उठाई गई है। जिस पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम ने नपा को एक पत्र प्रेषित कर अंबिका चौक में भूखंड आवंटन के संबंध में अनापत्ति का अभिमत मांगा है।
एसडीएम कार्यालय से जारी पत्र मिलते ही नपा सीएमओ नवनीत पांडे ने भी इस विषय के संबंध में नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल और उपाध्यक्ष अरूण भोसले को अवगत कराते हुए इस संबंध में सहमति मांगी है। इस संबंध में सीएमओ नवनीत पांडे ने बताया कि अंबिका चौक में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित किए जाने के लिए शासकीय भूखंड आवंटन के संबंध में एसडीएम कार्यालय से पत्र मिला है। जिसमें भूखंड आवंटन को लेकर किसी प्रकार की आपत्ति नही होने का अभिमत मांगा है।