दैनिक भास्कर हिंदी: बारिश का कहर बरकरार , कई ट्रेनों को किया रद्द

August 8th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई का जन-जीवन अस्त-व्यस्त होने के साथ ट्रेनों के संचालन भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। बारिश के कारण रेल पटरियों पर पानी भर जाने के कारण मुंबई टर्मिनस की ओर ट्रेनों का जाना बंद कर दिया गया, जिससे कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और कई ट्रेनों को आधे रास्ते से वापस लौटाया जा रहा है। वहीं कई ट्रेनों को मार्ग परिवर्तित कर चलाने का प्रयास जारी है। बारिश के कहर के कारण ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की प्लानिंग अचानक गड़बड़ा गई है। यही वजह है कि  मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म, वेटिंग रूम, वेटिंग हॉल और यहां तक कि टिकट विंडो के सामने कुर्सियां तक ट्रेनों का इंतजार करने वाले यात्रियों का मेला लगा हुआ है।

मुंबई में बरसात के असर को देखते हुए लोकमान्य तिलक टर्मिनस गोरखपुर एक्सप्रेस को रदद कर दिया गया है, जो अब 8 अगस्त को जबलपुर नहीं आएगी। इसी प्रकार गोरखपुर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस 9 अगस्त को रदद रहेगी, जिसके कारण गाड़ी 10 अगस्त को जबलपुर नहीं आएगी। दो दर्जन से अधिक ट्रेनों को रद्द किए जाने से दूसरी गाड़ियों पर यात्रियों का लोड बढ़ गया है।

यात्रियों को नहीं मिल रही जगह, यात्रा करना हो रहा मुश्किल

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार पिछले तीन दिनों में करीब दो दर्जन से अधिक ट्रेनों को रद्द किए जाने से दूसरी गाड़ियों पर यात्रियों का लोड बढ़ गया है। ट्रेनों को कैंसल किए जाने से यात्रियों के लिए मुंबई, बिहार, बनारस के लिए यात्रा करना मुश्किल हो रहा है। इस मार्ग पर कई तरह के विकल्पों के आधार पर ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है, जिसकी वजह से दूसरी ट्रेनों में ऐसे यात्रियों की भीड़ अचानक बढ़ गई है, जिन यात्रियों के टिकट कैंसल हो चुके हैं। ऐसे में वेटिंग टिकट लेकर यात्री रिजर्व कोच में सफर करने के लिए मजबूर नजर आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...