• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • FIRs to be taken on occupiers in houses - Rani Durgavati University administration prepares to take action

दैनिक भास्कर हिंदी: आवासों में कब्जा करने वालों पर होगी एफआईआर - रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय प्रशासन ने की कार्रवाई की तैयारी 

January 16th, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर । रादुविवि परिसर में बनाए गए आवासों में जबरदस्ती कब्जा करने वालों पर विवि प्रशासन ने कार्रवाई का मन बना लिया है। विवि का कहना है कि बिना आवंटन के शासकीय आवासों में कब्जा करने वालों पर अब सीधे एफआईआर कराई जाएगी। इस बारे में कुलसचिव दीपेश मिश्रा द्वारा आदेश भी जारी किया गया है। 
शिविर लगाकर वीयू ने किया पशुओं का उपचार 
 अनुसूचित जाति समुदाय के सामाजिक व आर्थिक उत्थान के लिए वेटरनरी विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों की टीम ने अंगीकृत किए गए 6 गाँवों में शिविर लगाकर न सिर्फ पशुपालकों को प्रशिक्षण दिया, बल्कि 70 पशुओं का उपचार भी किया। 
रुके परीक्षा परिणामों से 
छात्र हो रहे हलाकान रादुविवि में रुके हुए परीक्षा परिणाम छात्रों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं। 10 जनवरी से एलएलबी के तीसरे व पाँचवें सेमेस्टर परीक्षा के फॉर्म ऑनलाइन भरे जाने थे। छात्रों के विथहेल्ड रिजल्ट के कारण कियोस्क में परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। छात्रों का कहना है कि समय पर रिजल्ट यदि घोषित हो जाता है, तो उन्हें बिना वजह परेशान नहीं होना पड़ेगा। 
प्राध्यापकों के हो गए तबादले
शिक्षकों की कमी को दूर करने उच्च शिक्षा विभाग ने सहायक प्राध्यापकों के तबादले किए हैं। दिसंबर 2019 में कार्यभार ग्रहण करने वाले कई सहायक प्राध्यापकों ने अपने पसंदीदा कॉलेजों में पदस्थापना की माँग की थी, जिसे देखते हुए विभाग ने यह निर्णय लिया। हालाँकि सूत्रों का कहना है कि दो साल की परिवीक्षा अवधि के दौरान सहायक अध्यापक की नियुक्ति अस्थायी तौर पर मानी जाती है और उनके कामकाज का आकलन करने के बाद ही उन्हें नियमित किया जाता है।
कॉलेजों में  नए कोर्स शुरू करने भेजे प्रस्ताव
उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर कॉलेजों ने कैटरिंग, टूरिज्म और पत्रकारिता के डिग्री और डिप्लोमा कोर्स प्रारंभ करने के प्रस्ताव क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक के जरिए उच्च शिक्षा विभाग को भेजे हैं। शासकीय होमसाइंस कॉलेज और महाकौशल कॉलेज द्वारा नए कोर्स के मसौदे तैयार किए गए हैं। शासन से मंजूरी मिलने के बाद उसकी शुरूआत की जाएगी।
 

खबरें और भी हैं...