comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

छिंदवाड़ा में पांच कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत, चार का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

छिंदवाड़ा में पांच कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत, चार का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। पिछले एक पखवाड़े से कोरोना को लेकर राहत की सांसें ले रहे जिलेवासियों के लिए यह खबर फिर चिंतित कर देने वाली है। कोरोना से मृतक किसनलाल का दोस्त भी अब कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। केवलारी निवासी 46 वर्षीय गोकुल पिता मोतीलाल राठौर की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव प्राप्त हुई है। इससे पहले 7 अप्रैल को गोकुल का पहला सेंपल जांच के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया था। 9 अप्रैल को उसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।  
किसनलाल की मौत के बाद केवलारी और माल्हनवाड़ा के 32 लोगों के साथ गोकुल को भी सिंगोड़ी क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया था। 22 अप्रैल को गोकुल समेत माल्हनवाड़ा के दो युवकों को सर्दी-खांसी की समस्या हुई थी। 23 अप्रैल को तीनों के सेंपल भेजे गए थे। इनमें से दो की जांच रिपोर्ट नेगेटिव और गोकुल की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सीएस डॉ.श्रीमती पी गोगिया के मुताबिक शुक्रवार शाम को गोकुल राठौर की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। मेडिकल और जिला अस्पताल के डॉक्टरों की टीम गोकुल का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है।
हिस्ट्री... किसनलाल के साथ बाइक पर घूमा था गोकुल-
केवलारी निवासी किसनलाल और गोकुल राठौर दोस्त थे। इंदौर से लौटा किसनलाल 21 मार्च को गोकुल से मिला था। 25 मार्च को दोनों बाइक से झिरलिंगा गए थे। काफी देर दोनों दोस्त साथ में रहे थे। एक बाइक में घूमने और लगातार उसके साथ रहने से गोकुल भी संक्रमित हो गया। संपर्क में आने पर करीब नौ दिन वह गांव में रहा। इस दौरान वह किस-किस के संपर्क में आया यह अभी स्पष्ट नहीं है। बड़ी बात यह है कि लगभग 23 दिन बाद गोकुल में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए।
एहतियात... रिपोर्ट मिलते ही परिवार को किया क्वारेंटाइन-
किसनलाल की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद 2 अप्रैल को गोकुल राठौर को सिंगोड़ी क्वारेंटाइन सेंटर ला लिया गया था। अब गोकुल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य अमले ने 108 एम्बुलेंस की मदद से उसकी पत्नी, दो बच्चे और मां को क्वारेंटाइन सेंटर ला लिया है।
संदेह बढ़ा... क्वारेंटाइन सेंटर के लोगों की दोबारा होगी जांच-
2 अप्रैल से क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे गोकुल राठौर के साथ माल्हनवाड़ा और केवलारी के 30 लोग रह रहे थे। वे दोबारा संदेह के घेरे में आ गए है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गोकुल आखिरी में क्वारेंटाइन सेंटर पहुंचा था। इस वजह से अलग-अलग कमरे में रखा गया था। एहतियात के तौर पर दोबारा सभी के स्वाव सेंपल लिए जाएंगे।
सर्चिंग... गोकुल के संपर्क में आने वालों की तलाश शुरू-
गोकुल के पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा झिरलिंगा में दोबारा सर्वे शुरू किया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक गोकुल 25 मार्च के बाद किन-किन लोगों से मिला इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। सीएस श्रीमती पी गोगिया ने गोकुल के संपर्क में आने वाले सभी लोगों से अपील की है कि वे प्रशासन या स्थानीय स्वास्थ्य टीम को जानकारी दें।

कमेंट करें
Ri7fu