तीन दिन से नागपुर-शिर्डी के लिए मिले सिर्फ 3 यात्री, विभाग को लगातार बस रद्द करनी पड़ रही है

For three days Nagpur-Shirdi got only 3 passengers, the department has to cancel the bus continuously
तीन दिन से नागपुर-शिर्डी के लिए मिले सिर्फ 3 यात्री, विभाग को लगातार बस रद्द करनी पड़ रही है
नागपुर तीन दिन से नागपुर-शिर्डी के लिए मिले सिर्फ 3 यात्री, विभाग को लगातार बस रद्द करनी पड़ रही है

डिजिटल डेस्क, नागपुर. कुछ समय से एसटी की नागपुर-शिर्डी बस सेवा शुरू की गई है, लेकिन गत 3 दिन से केवल 3 यात्री ही मिलने से इसे लगातार रद्द किया जा रहा है। रविवार को भी महज 3 यात्रियों का आरक्षण होने से बस रद्द कर दी गई। इससे यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। समृद्धि महामार्ग को हाल ही आवागमन के लिए खोला गया है। ऐसे में यहां से एसटी ने नागपुर से शिर्डी के लिए एक बस शुरू की थी, लेकिन इस बस को प्रतिसाद नहीं मिल रहा था, वहीं टोल टैक्स 7 हजार रुपए लग रहे थे, जिसके चलते एसटी ने इस बस को बंद कर दिया था। हाल ही में महिलाओं को एसटी में 50 प्रतिशत किराए में छूट दी गई, तो नागपुर-शिर्डी बस को फिर से शुरू किया गया, जिसमें महिलाओं को 50 प्रतिशत व 75 वर्ष से ऊपर के यात्रियों को मुफ्त सफर का सपना दिखाकर बस में यात्रियों को आकर्षित करने की कोशिश की गई, लेकिन 3 दिन से बस को यात्री ही नहीं मिल रहे हैं। इसस बस को लगातार रद्द किया जा रहा है। 

यात्री परेशान

रविवार को इस बस को 3 यात्रियों का आरक्षण मिला था, जिसके बाद एसटी को सेवाभाव से चलाने की सोच के मुताबिक बस को छोड़ा जाना अपेक्षित था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। समय पर बस को रद्द किया गया। इससे इस बस में जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है। 

चालकों के साथ खिलवाड़

एसटी में डेली वेजेज पर काम करने वाले ड्राइवर भी हैं, जिन्हें काम करने पर ही वेतन मिलता है। उपरोक्त बस में ऐसे ही चालकों की ड्यूटी लगाई जा रही है। बस रद्द होने पर उनकी ड्यूटी भी रद्द कर उन्हे वापस भेजा जा रहा है। ऐसे बस चालकों का कहना है कि इससे उनके साथ खिलवाड़ा किया जा रहा है।

गौतम शेंडे, डिपो मैनेजर, एसटी महामंडल के मुताबिक टोल टैक्स के लिए ही 7 हजार रुपए लग जाते हैं। ऐसे में यात्री नहीं मिलने पर बस को नहीं छोड़ा गया। इतने कम यात्रियों में भेजना बड़ा घाटे का सौदा साबित हो सकता है। 
 

Created On :   27 March 2023 1:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story