पार्टी से जुड़े ठेकेदार के खिलाफ ही पूर्व विधायक रौतेल ने खोला मोर्चा, धरने पर बैठने की चेतावनी 

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पार्टी से जुड़े ठेकेदार के खिलाफ ही पूर्व विधायक रौतेल ने खोला मोर्चा, धरने पर बैठने की चेतावनी 

डिजिटल डेस्क अनूपपुर । अनूपपुर विधानसभा उपचुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही जिले में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। कांगे्रस के कई नेता जहां भाजपा का दामन थाम चुके हैं, वहीं भाजपा में भी गुटबाजी सामने आने लगी है। पूर्व विधायक व प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष रामलाल रौतेल ने पार्टी से जुड़े ठेकेदार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।     लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचई) विभाग में ठेकेदारी का काम करने वाले भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष प्रकाश मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई के लिए पूर्व विधायक ने जहां कमिश्नर-कलेक्टर सहित प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है, वहीं 18 जुलाई से पीएचई कार्यालय के सामने धरने पर बैठने की चेतावनी भी दी है। उन्होंने मिश्रा पर फर्जीवाड़ा कर नल-जल योजना का ठेका हथियाने और अधिकारियों से मिलीभगत कर गुणवत्ताविहीन कार्य कराने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि कार्यपालन यंत्री को नियमानुसार निविदा निरस्त कर ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई करनी चाहिए, जो उन्होंने नहीं की। रौतेल ने संबंधित अधिकारी के विरुद्ध भी जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है।
एक ही प्रमाण पत्र पर जारी किए काम
पीएम व सीएम को भेजे गए पत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष रौतेल ने आरोप लगाया है कि कार्यपालन यंत्री लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग खंड अनूपपुर ने अपने चहेते ठेकेदार प्रकाश मिश्रा एवं उसके जीजा राजेश झा को एक ही प्रमाणपत्र पर पयारी, परासी, हरद में करोड़ों रुपए का नल-जल योजना का कार्य स्वीकृत कर दिया। एक करोड़ रुपए से कम की निविदा इनके द्वारा आमंत्रित कर खोली गई। पयारी, हरद, परासी का काम अलग-अलग नाम पर एक ही प्रमाणपत्र से अलग-अलग जारी किया गया। जबकि एक प्रमाणपत्र पर एक ही कार्य ही दिया जा सकता है। 
कार्रवाई नहीं होने पर धरना
ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार शिकायत मिल रही है। आधे-अधूरे पड़े नल जल योजनाओं के कारण शासन की छवि भी धूमिल हुई है। यह सभी कार्य प्रकाश मिश्रा के द्वारा कराए गए हैं जिसकी जांच व कार्रवाई की मांग की गई है। कार्रवाई नहीं होने पर 18 जुलाई को पीएचई कार्यालय के समक्ष धरना दिया जाएगा।
रामलाल रौतेल, पूर्व विधायक, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा
अंतर्कलह का मामला नहीं
इसमें पार्टी के अंतर्कलक जैसी कोई बात नहीं है। यदि पूर्व विधायक को लग रहा है कि संबंधित कार्यों की जांच होनी चाहिए तो जांच कराई जा सकती है। जो दोषी हो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। 
बृजेश गौतम, जिला अध्यक्ष भाजपा अनूपपुर
 

Created On :   13 July 2020 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story