चार लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे, खजरी खिरिया में दी थी लूट की वारदात को अंजाम

Four robbers killed by police, Khajri Khiriya was involved in robbery
चार लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे, खजरी खिरिया में दी थी लूट की वारदात को अंजाम
चार लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे, खजरी खिरिया में दी थी लूट की वारदात को अंजाम



डिजिटल डेस्क जबलपुर। माढ़ोताल थाना अंतर्गत पिछले दिनों हुई लूट का पर्दापाश पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट में इस्तेमाल किए गए हथियार व लूट का सामान भी बरामद कर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि उन्होंने और पहले कहां-कहां लूट की वारदात को अंजाम दिया है।
इस संबंध में पुलिसने बताया कि लूट के आरोप में  कार्तिक पटेल उम्र 20 वर्ष निवासी जैन मंदिर के हनुमानताल, नितिन जैन उम्र 18 वर्ष निवासी हनुमानताल, आयुष उर्फ ऐडी रैकवार, उम्र  19 वर्ष निवासी छोटा फुहारा मिलौनीगंज, प्रशांत शर्मा उर्फ चिकनी उम्र  24 वर्ष निवासी  मिलौनीगंज पंचशील टाकीज को गिरफ्तार किया है। उल्लेखनीय है कि 16-8-2020 को दोपहर 2-50 बजे अमित पटेल उम्र 26 वर्ष निवासी पड़ोरा पनागर ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि वह सराफा बाजार जबलपुर में एकता ज्ेवलर्स में जेवर सेलिंग का काम करता है।  15-8-2020 को रात 8:30 बजे अपनी दुकान बंद कर मोटर सायकिल से अकेला अपने घर जा रहा था, जैसे ही खजरी खिरिया बायपास के आगे खिरिया कला मुर्गी फार्म के सामने पहुंचा उसी समय पीछे से एक काले रंग की बिना नम्बर की मोटर सायकिल पर दो व्यक्ति आये, दोनो की उम्र 25-26 वर्ष रही होगी, जिनमे से एक काले रंग की शर्ट एवं दूसरा सफेद रंग की शर्ट पहने था, दोनों ने उसे रोक लिया एवं कहा कि कहॉ जा रहा है, जिनसे कहा कि घर जा रहा हूॅ, तो उसे पकड़कर उसका मोबाईल एवं जेब मे रखे नगदी 2 हजार रूपये तथा एक बैंग जिसमें सोने चांदी के जेवर एवं दस्तावेज रखे थे छीन लिये तथा मोटर सायकिल से खजरी खिरिया की ओर भाग गये,  रिपोर्ट पर अज्ञात 2 आरोपियों के विरूद्ध धारा 392, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
पतासाजी के दौरान 22-08-2020 को विश्वसनीय मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि मंदिर के पास आधारताल में एक व्यक्ति सोने चांदी के जेवरात बेचने हेतु ग्राहक की तलाश में खड़ा है । सूचना पर तत्काल  मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश दी जहॉ मुखबिर के द्वारा बताए गए हुलिए के खड़े व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा गया और र नाम पता पूछा जिसने अपना नाम कार्तिक पटेल पिता राजू पटेल उम्र 20 वर्ष निवासी-जैन मंदिर के  पास हनुमानताल  बताया । जिससे जेवरात के संबंध में पूछताछ की गई जिसने दिनांक-15-08-2020 को साथी नितिन जैन, आयुष उर्फ ऐडी रैकवार, प्रशांत शर्मा उर्फ चिकनी के साथ मिलकर प्रशांत के घर में अपने गाँव के ही अमित पटेल को लूटने की योजना बनायी तथा योजनाबद्ध तरीके से अमित पटेल का सराफा चैराहे से अपने साथियों के साथ पीछा कर मुर्गी फॉर्म के पास खिरिया कला माढ़ोताल में रोककर उसके बैग से सोने चांदी जेवरात, नगदी दो हजार रुपये एवं वीवो कंपनी का मोबाइल छीनना स्वीकार किया।  लूट के आरोपियों को पतासाजी कर गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी माढ़ोताल श्रीमति रीना पांडे शर्मा, उप निरीक्षक शिवगोपाल गुप्ता, सउनि. मनोज चैधरी, आरक्षक शशिप्रकाश, दिनेश, प्रेम नारायण, शिवचरण, विनीत, आदित्य, सौरभ, नवनीत की सराहनीय भूमिका रही  ।

Created On :   23 Aug 2020 5:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story