ग्लोबल स्टूडेंट्स ने रिसर्च व हायर एजुकेशन के लिए मध्यप्रदेश की सेज यूनिवर्सिटी को चुना

Global students chose Madhya Pradeshs SAGE University for research and higher education
ग्लोबल स्टूडेंट्स ने रिसर्च व हायर एजुकेशन के लिए मध्यप्रदेश की सेज यूनिवर्सिटी को चुना
इंटरनेशनल एजुकेटर्स ने यूनिवर्सिटी के एकेडेमिक्स को सराहा ग्लोबल स्टूडेंट्स ने रिसर्च व हायर एजुकेशन के लिए मध्यप्रदेश की सेज यूनिवर्सिटी को चुना

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लगभग दो दशक से शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी सेज ग्रुप की भोपाल व इंदौर स्थित सेज यूनिवर्सिटी हायर एजुकेशन में कई मानकों पर देश की टॉप यूनिवर्सिटीज में अपना स्थान बना चुकी है।इंडस्ट्री रेडी पाठ्यक्रम, रिसर्च आधारित टीचिंग -लर्निंग पद्धति, इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड अनुसार एकेडेमिक्स, स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री डिमांड के अनुसार शिक्षण - प्रशिक्षण के कारण यूनिवर्सिटी को आज शिक्षाविदो, स्टूडेंट्स व अभिभावकों में मध्य एक उत्कृष्ट संस्थान बनाते है। यूनिवर्सिटी में सत्र 2022-23 के लिए प्रवेश शुरू हो चुके है। 

यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए सेज एंट्रेंस एग्जाम पास करना अनिवार्य है। सेज यूनिवर्सिटी में देश व विदेश के स्टूडेंट्स हायर एजुकेशन ले रहे है। इस सत्र में भी कई इंटरनेशनल स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके है। रिसर्च क्षेत्र में अपनी पहचान बना चुकी सेज यूनिवर्सिटी आज सेंट्रल इंडिया में इंटरनेशनल स्टूडेंट्स की प्राथमिकता बन  चुकी है। इसके अलावा कई देशो के इंटरनेशनल दोनों यूनिवर्सिटी में एंट्रेंस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन करा रहे है। साउथ अफ्रीका के स्टूडेंट डेक्सटर सेज यूनिवर्सिटी भोपाल से रिसर्च में पीएचडी कर रहे है। डेक्सटर ने बताया कि उन्हें यूनिवर्सिटी का एकेडेमिक्स व रिसर्च को लेकर किये जा रहे प्रयास ने काफी प्रभावित किया है।  

छात्रों को इंडस्ट्री एक्सपोज़र के लिए सेज यूनिवर्सिटी ने कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय संस्थान से अनुबंध किया है।  स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत छात्रों को कई अंतरराष्ट्रीय संस्थान में पढ़ने , प्रशिक्षण का अवसर भी मिलता है।  यूनिवर्सिटी के मैनेजमेंट प्रोग्राम पास आउट स्टूडेंट्स आज विश्व की कई मल्टी नेशनल कम्पनीज में अपना करियर बना रहे है। कई स्टूडेंट्स ने स्टार्टअप व बिज़नेस में अपना करियर बना रहे है। स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल, इंडस्ट्री रेडी लर्निंग व एक्सपोज़र के लिए सेज यूनिवर्सिटी ने कई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के शिक्षण व प्रशिक्षण संस्थान से अनुबंध किया है। सेज यूनिवर्सिटी आज देश की टॉप प्राइवेट यूनिवर्सिटी में अपना स्थान बना चुकी है। मैनेजमेंट के अलावा मास्टर इन कंप्यूटर ऍप्लिकेशन्स व लॉ के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में भी एडमिशन शुरू हो गए है।

 

छात्रों को बेहतर करियर के लिए यूनिवर्सिटी का ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डिपार्टमेंट इंडस्ट्री डिमांड के अनुसार उन्हें तैयार करता है। यूनिवर्सिटी ने विश्व प्रसिद्व बिज़नेस स्कूल हार्वर्ड बिज़नेस ऑनलाइन से अनुबंध किया है जिसका लाभ यूनिवर्सिटी के छात्र, एलुमनाई व फैकल्टी मेंबर्स ले सकते है। यूनिवर्सिटी के एडवांस डिजिटल लर्निंग व टीचिंग सिस्टम को विश्व प्रसिद्ध रेटिंग एजेंसी QS IGUAGE ने सर्टिफिकेट दिया है। देश की प्रतिष्ठित संस्था एसोचैम द्वारा सेज यूनिवर्सिटी को ऐकडेमिक एक्सीलेंस व रिसर्च क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए सम्मानित किया।

यूनिवर्सिटी द्वारा एडवांस कंप्यूटिंग, एग्रीकल्चर, आर्ट्स एंड हुमानिटीज़, आर्किटेक्चर, कॉमर्स, डिज़ाइन, जर्नलिज्म व मास कम्युनिकेशन, मैनेजमेंट, परफार्मिंग आर्ट्स, लॉ एंड लीगल स्टडीज, फार्मास्यूटिकल साइंसेज, बायोलॉजिकल साइंस, कंप्यूटर ऍप्लिकेशन्स, इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, लैंग्वेज  में ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन प्रारम्भ है। 

यूनिवर्सिटी का विशाल मॉडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर, हाई -टेक लैब्स, एडवांस करिकुलम, स्टूडेंट फैसिलिटी, प्लेसमेंट के कारण सेज यूनिवर्सिटी आज छात्रों की पहली पसंद है। सेज यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने बताया कि सेज ग्रुप नई शिक्षा नीति से प्रेरित पाठ्यक्रम के माध्यम से पूरे मध्य भारत में शिक्षा क्षेत्र में नई दिशा व बेहतर शिक्षा व्यवस्था के दायित्व निर्वहन करने के लिए संकल्पबद्ध है। यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्र  सेज यूनिवर्सिटी इंदौर व भोपाल की वेबसाइट sageuniversity.edu.in, sageuniversity.in विजिट कर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

Created On :   23 Feb 2022 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story