दैनिक भास्कर हिंदी: ब्याज और कर्ज से मुक्ति दिलाने अजजा के लिए सरकार बनाएगी योजनाएं  -घनघोरिया 

October 24th, 2019

 डिजिटल डेस्क सतना। राज्य शासन जिले के उचेहरा ब्लाक के अनुसूचित जनजाति वर्ग को सूद प्रथा से मुक्त कराने के लिए योजनाएं बनाएगी। प्रदेश के सामाजिक न्याय और जिले के प्रभारी मंत्री लखन घनघोरिया ने बुधवार को परसमनिया के पंचायत मुख्यालय पहाड़ी में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम छोर के व्यक्तियों को लाभ पहुंचाने के प्रति बचनबद्ध है। प्रभारी मंत्री श्री घनघोरिया ने बताया कि जिला एवं जनपद के अफसरों को माह में 2 बार गांवों के दौरे की हिदायत दी गई है। प्रभारी मंत्री ने इस दौरान 496 हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किए। पंचायत परिसर में उन्होंने आम का पौधा भी रोपा। 
82 गांवों में पानी का संकट : यादवेन्द्र 
पूर्व विधायक यादवेन्द्र सिंह ने इस दौरान बताया कि वनांचल के 82 गांवों में पानी का संकट रहता है। आपकी सरकार आपके द्वार के आयोजन का उद्श्य स्पष्ट करते हुए कांग्रेस के अध्यक्ष दिलीप मिश्रा ने कहा कि इसके अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। यहां के पूर्व महापौर राजाराम त्रिपाठी ने ग्रामीणों से कहा कि वे इस कार्यक्रम से सभी को अवगत कराएं ताकि हर किसी को लाभ मिले। आयोजन स्थल पर 16 विभागों ने अपने स्टाल लगाए थे।  
 ये भी थे मौजूद 
कार्यक्रम में जिला पंचायत की उपाध्यक्ष डा. रश्मि सिंह, श्रीकांत चतुर्वेदी,   मदनकांत पाठक, रमाशंकर पयासी, मैहर नगर पालिका के अध्यक्ष धर्मेश घई, कलेक्टर डा.सतेन्द्र सिंह, एसपी रियाज इकबाल, जिला पंचायत की सीईओ ऋजु वाफना, डीएफओ राजीव मिश्रा और एसडीएम संस्कृति शर्मा भी उपस्थित रहीं। पहाड़ी में प्रभारी मंत्री लखन घनघोरिया ने 10.25 लाख की लागत से जमुनिया कला में निर्मित सामुदायिक भवन और 9.93 लाख की लागत की पीसीसी रोड का लोकार्पण भी किया।