स्टेशन पर जीआरपी ने पकड़ा गाँजा तस्कर

GRP caught the trafficker at the station
स्टेशन पर जीआरपी ने पकड़ा गाँजा तस्कर
स्टेशन पर जीआरपी ने पकड़ा गाँजा तस्कर

डिजिटल डेस्क जबलपुर।  मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. 4 व 5 पर मंगलवार को उस समय भगदड़ की स्थिति िनर्मित हो गई, जब यात्रियों ने जीआरपी की टीम को एक व्यक्ति के पीछे दौड़ते हुए देखा, थोड़ी दूर जाते ही जवानों ने घेराबंदी कर युवक को दबोच लिया, इसके बाद उसके कंधे पर टँगे हुए बैग को खोला, जिसमें गाँजे की खेप निकलती देखी तो उनके मुँह खुले के खुले रह गए। पकड़े गए उड़ीसा निवासी युवक कुलमणि नाथ के पास से 8 किलो गाँजा मिला, जिसकी बाजार में कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए है। जीआरपी थाना प्रभारी मंजीत सिंह ने बताया िक मुखबिर से सूचना मिली थी कि प्लेटफॉर्म नं.4 व 5 के पुल के नीचे चैक वाली टी-शर्ट पहने खड़े युवक के पि_ू बैग में गाँजे की खेप है। सूचना मिलते ही जीआरपी के एसआई यदुवंश मिश्रा, दिलीप बढ़ई, सुशील सिंह, मनोज मिश्रा, कृष्णकांत तिवारी, राम निवास ओझा और प्रकाश चौरसिया ने युवक को घेराबंदी कर दबोच लिया। श्री सिंह ने बताया िक आरोपी कुलमणि नाथ गाँजे की यह खेप उड़ीसा से लेकर आया था। जिसके बारे में सघन पूछताछ की जा रही है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर दिया गया है। जीआरपी को मिली सफलता पर एसआरपी ने टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।
बाइक सवार युवक का मोबाइल लूटा
अधारताल थाना क्षेत्र स्थित कृषि कॉलेज के पास बीती रात सड़क किनारे खड़े होकर बात कर रहे बाइक सवार युवक का मोबाइल 3 अज्ञात लुटेरों ने लूट लिया। लूट की वारदात के दौरान प्रार्थी ने एक लुटेरे को पकड़ लिया, जिसके बाद सभी  लुटेरों ने उसके साथ मारपीट की और उसे जमीन पर गिरा दिया और वे फरार हो गये। लूट की इस घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गयी है। मामला दर्ज कर पुलिस अज्ञात लुटेरों की तलाश में जुटी हुई है। 
    सूत्रों के अनुसार सुहागी स्थित रिषी किराना दुकान के पास रहने वाले सुरेंद्र विश्वकर्मा ने रात साढ़े 11 बजे थाने पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह अपनी बाइक क्रमांक एमपी 20 एनके 7376 से जबेरा गया था। वहाँ से लौटते समय कृषि कॉलेज की पुलिया के पास मोबाइल पर कॉल आया तो उसने बाइक रोकी और सड़क किनारे खड़े होकर मोबाइल पर बात करने लगा। उसी दौरान बाइक सवार तीन युवक आये और उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया। अचानक हुई घटना से वह हड़बड़ा गया और उसने हिम्मत दिखाते हुए एक आरोपी को पकड़ लिया, इसके बाद तीनों ने उसके साथ मारपीट की और मोबाइल लेकर फरार हो गये। रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

Created On :   4 Dec 2019 8:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story