क्या अक्षय कुमार कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने बागेश्वर धाम गए हैं?  जानें सच्चाई

Has Akshay Kumar gone to Bageshwar Dham to meet narrator Dhirendra Krishna Shastri? know the truth
क्या अक्षय कुमार कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने बागेश्वर धाम गए हैं?  जानें सच्चाई
फैक्ट चेक क्या अक्षय कुमार कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने बागेश्वर धाम गए हैं?  जानें सच्चाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के छतरपुर में स्थित बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने बागेश्वरधाम गए थे। 

क्या है वायरल वीडियो में?

वायरल वीडियो में कहा जा रहा है कि अक्षय कुमार और पृथ्वीराज फिल्म में उनकी सहकलाकार मानुषी छिल्लर के साथ पूजा करते नजर आ रहे हैं। साथ वीडियो के बीच में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और बागेश्वरधाम की फोटो भी नजर आती हैं। इसके साथ ही एक वॉयस ओवर भी है जिसमें कहा जा रहा है कि अक्षय उनकी पत्नी ट्विंकल के साथ बागेश्वर धाम पहुंचे थे। इसमें यह भी कहा जा रहा है कि जब धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को अक्षय के आने की जानकारी मिली तो वह खुद उनके स्वागत के लिए पहुंचे। वीडियो में आगे जिक्र किया गया है कि बाबा के दरबार में अर्जी लगाते समय फिल्म अभिनेता ने उनसे ऐसा मांग लिया जिसे देना उनको महंगा पड़ गया। हालांकि वीडियो में यह नहीं दिखाया गया कि आखिर अक्षय ने उनसे ऐसा क्या मांगा जो वो दे नहीं पाए। 

पड़ताल - वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने इसका फैक्ट चेक किया। इसके लिए सबसे पहले हमने कीवर्ड्स की सहायता ली। जिसमें हमें कनक न्यूज के यूट्यूब चानल पर वो वीडियो मिला जिसमें अक्षय और मानुषी पूजा करते नजर आ रहे हैं। एक जून 2022 को अपलोड किए गए इस वीडियो के मुताबिक अक्षय कुमार अपनी फिल्म पृथ्वीराज के रिलीज होने से पहले सोमनाथ के दर्शन करने पहुंचे थे। उन्होंने यहां भगवान शिव की पूजा की थी। इस दौरान उनके साथ फिल्म की अभिनेत्री व निर्देशक सी.द्विवेदी भी थे। 

इसके अलावा इस सोमनाथ दर्शन करने पहुंचे अक्षय और फिल्म से जुड़े बाकी लोगों का वीडियो यशराज फिलम्स की ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर भी अपलोड किया गया था। वीडियो में बताया गया है कि फिल्म की स्टारकास्ट सोमनाथ के दर्शन करने 31 मार्च को पहुंची थी। बता दें कि यह फिल्म 3 जून 2022 को रिलीज हुई थी। 

इसके अलावा हमें इंटरनेट पर सर्च करने पर कहीं भी ये खबर नहीं मिली की अक्षय कुमार बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के साथ दर्शन करने पहुंचे थे। इस तरह से हमने अपनी पड़ताल में पाया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये दावा पूरी तरह से फर्जी है। वीडियो को एडिट करके गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है। 

Created On :   21 March 2023 2:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story