हाईकोर्ट ने पूछा- क्यों नहीं घोषित कर रहे बीडीएस छात्रों के स्पॉट वैल्यूएशन का रिजल्ट

High Court asked - why are not declaring the result of spot valuation of BDS students
हाईकोर्ट ने पूछा- क्यों नहीं घोषित कर रहे बीडीएस छात्रों के स्पॉट वैल्यूएशन का रिजल्ट
याचिका में छात्रों की उत्तरपुस्तिकाएँ गायब होने का लगाया गया है आरोप हाईकोर्ट ने पूछा- क्यों नहीं घोषित कर रहे बीडीएस छात्रों के स्पॉट वैल्यूएशन का रिजल्ट



डिजिटल डेस्क जबलपुर। मप्र हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और मेडिकल यूनिवर्सिटी जबलपुर को नोटिस जारी कर पूछा है कि बीडीएस छात्रों के स्पॉट वैल्यूएशन का रिजल्ट क्यों नहीं घोषित किया जा रहा है। जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस वीरेंदर सिंह की डिवीजन बैंच ने 4 अक्टूबर तक जवाब पेश करने का निर्देश दिया है। याचिका में छात्रों की उत्तरपुस्तिकाएँ गायब होने का आरोप लगाया गया है।
यह है मामला-
भोपाल के मानसरोवर डेंटल कॉलेज की छात्रा शैलजा कैथवास सहित अलग-अलग प्राइवेट डेंटल कॉलेजों के 8 छात्रों ने याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि वे सभी फरवरी 2021 में बीडीएस फाइनल ईयर की परीक्षा में शामिल हुए थे। एक जून 2021 को उनका रिजल्ट घोषित किया गया। जिसमें उन्हें एक-एक विषय में फेल कर दिया गया। 4 जून को मेडिकल यूनिवर्सिटी ने नोटिस जारी किया कि जो छात्र फेल हैं, वे दो हजार रुपए फीस जमा करके स्पॉट वैल्यूएशन करा सकते हैं। उन्होंने स्पॉट वैल्यूएशन के लिए फीस जमा कर दी। तीन माह बीत जाने के बाद भी उनका स्पॉट वैल्यूएशन का परिणाम घोषित नहीं किया गया है। इस कारण छात्रों का एक साल बर्बाद हो रहा है।
व्यापमं जैसे घोटाले की आशंका-
अधिवक्ता आदित्य संघी ने तर्क दिया कि तीन महीने बाद भी जब स्पॉट वैल्यूएशन का रिजल्ट घोषित नहीं हुआ तो छात्रों ने मेडिकल यूनिवर्सिटी से जानकारी ली। छात्रों को पता चला है कि उनकी उत्तरपुस्तिकाएँ गायब हो चुकी हैं, इसलिए स्पॉट वैल्यूएशन का रिजल्ट घोषित नहीं किया जा रहा है। श्री संघी ने कहा कि मेडिकल यूनिवर्सिटी में व्यापमं जैसा घोटाला होने की आशंका है, इसलिए मामले की उच्च स्तरीय जाँच कराई जानी चाहिए। इसके साथ ही छात्रों के स्पॉट वैल्यूएशन का रिजल्ट घोषित किया जाना चाहिए।

 

Created On :   15 Sep 2021 6:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story