• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Hightech cricket betting was being conducted from Nagpur - 5 of a family who were cheating were arrested

दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर से संचालित हो रहा था हाईटेक क्रिकेट सट्टा - खाईबाजी कर रहे एक परिवार के 4 सदस्यों सहित 5 गिरफ्तार

January 28th, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित मछरहाई में नायक कलेक्शन नामक कपड़ा दुकान के संचालक द्वारा नागपुर से लाइन लेकर हाईटेक तरीके से क्रिकेट का सट्टा संचालित किया जा रहा था। सूचना पर पुलिस टीम ने छापामारी की और एक ही परिवार के 4 सदस्यों सहित 5 को खाईबाजी करते हुए पकड़ा। कार्रवाई के दौरान मौके से 28 मोबाइल, एलईडी लैपटॉप, पेनड्राइव, नकदी 28 सौ रुपये जब्त किए एवं एक रजिस्टर मिला जिसमें करोड़ों का हिसाब-किताब था। कार्रवाई के दौरान मुख्य आरोपी मुन्नू उर्फ मनोज नायक फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है। 
इस संबंध में बताया गया कि एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर सट्टा, जुआ खिलाने वालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई की कड़ी में थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने मुखबिर की सूचना पर नायक कलेक्शन नामक दुकान के ऊपरी हिस्से में छापामारी की, जहाँ मुन्नू उर्फ मनोज नायक सपरिवार रहता है। वहाँ पर  बिग बैश प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट में मंगलवार को मेलबर्न रेनेगेट्स विरुद्ध होबार्ड हेरिकेन्स के बीच खेले जा रहे क्रिकेट मैच पर हार-जीत में दाँव लगाया जा रहा था। 
पुलिस को देखते ही मनोज नायक भाग निकला, वहीं 5 लोगों राजेश नायक, राजेश का बेटा हर्षित नायक, आदित्य नायक एवं मोहित नायक तथा नीतेश ठाकुर फूटाताल को कमरे से पकड़ा गया। जाँच में पता चला कि हाईटेक सट्टे की लाइन नागपुर से लेकर यहाँ 26 लोगों को लाइन दी गयी थी और उनके द्वारा हर गेंद पर खाईबाजी की जा रही थी। उनके द्वारा मंगलवार 26 जनवरी के मैच में पकड़े जाने से पहले करीब 20 लाख की खाई व लगाईबाजी की जा चुकी थी। वहीं हिसाब-किताब का जो रजिस्टर जब्त किया गया है उसमें कई मैचों का ब्यौरा है और करोड़ों का हिसाब-किताब लिखा है। पुलिस ने मौके से एलईडी लैपटॉप व अन्य सामान आदि जब्त सभी 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
 

खबरें और भी हैं...