कलानी गांव में चट्‌टान गिरने से मकान ध्वस्त हो गया, तीन लोग घायल

House collapsed due to rock fall in Kalani village, three people injured
कलानी गांव में चट्‌टान गिरने से मकान ध्वस्त हो गया, तीन लोग घायल
पहाड़ पर आकाशीय बिजली गिरी कलानी गांव में चट्‌टान गिरने से मकान ध्वस्त हो गया, तीन लोग घायल

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र के ग्राम कलानी में बारिश के बीच रविवार को पहाड़ पर आकाशीय बिजली गिरी। इससे पहाड़ की चट्टान का एक बड़ा हिस्सा अलग होकर पहाड़ी के नीचे सीधे एक मकान में जा गिरा। चट्टान अचानक घर में घुसने मकान जहां क्षतिग्रस्त हुआ है, वहीं तीन लोग चपेट में आए हैं। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है, जहां ट्रामा वार्ड में इलाज किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार रविवार की रात को कलानी निवासी  संजय पिता भुल्ली बरार उम्र 17 वर्ष अपनी मां और भाई के साथ घर में था। रात करीब 8 बजे पहाड़ पर आकाशीय बिजली गिरने की तेज आवाज आई। इसके ठीक ही कुछ समय बाद अचानक मकान का एक हिस्सा जा गिरा और उसके साथ एक बड़ी चट्टान थी। इस घटना में संजय के अलावा उसकी मां रामकुंवर और भाई फूलचंद्र घायल हो गए। परिवार की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हो गए तथा पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची डायल-100 की मदद से घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज जारी है। चट्टान टकराने के कारण संजय का घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

मकान का एक हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त

मकान पर चट्टान गिरने से मकान का एक हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। वहीं उसकी टक्कर से समूचा
मकान क्षतिग्रस्त हो गया। बगल के हिस्से के अलावा मकान के सामने के हिस्से में भी दरारें आ गई हैं। गनीमत
यह रही कि जिस स्थान से चट्टान मकान में आई हैं, वहां उस वक्त कोई नहीं था। कुछ ही दूरी पर संजय चारपाई पर सोया था, जहां दीवार का कुछ हिस्सा उसके ऊपर गिरा। इसी तरह अन्य लोगों को चोटें आईं।
 

Created On :   26 July 2022 7:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story