टापू पर मिली अवैध शराब की फैक्ट्री -15 क्विंटल लाहन बरामद कर नष्ट किया

Illegal liquor factory found on the island - 15 quintals of lacquer recovered and destroyed
टापू पर मिली अवैध शराब की फैक्ट्री -15 क्विंटल लाहन बरामद कर नष्ट किया
टापू पर मिली अवैध शराब की फैक्ट्री -15 क्विंटल लाहन बरामद कर नष्ट किया

डिजिटल डेस्क जबलपुर। बरगी थाना क्षेत्र में नर्मदा किनारे बसे खिरहनी गाँव के पास चारों तरफ नदी से घिरे एक टापू पर अवैध शराब की फैक्ट्री चल रही थी। यहाँ पर कुछ लोग मिलकर कच्ची शराब बनाकर शहर में सप्लाई कर रहे थे। टापू पर अवैध शराब की फैक्ट्री चलने की भनक लगने पर प्रशिक्षु आईपीएस बरगी टीआई श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने पुलिस टीम को लेकर छापामारी की। टापू के चारों तरफ पानी था और पुलिस जब तक वहाँ पहुँच पाती शराब माफिया नाव से गौर की ओर भागे निकले। बाद में पुलिस ने नाव जब्त कर उसे नष्ट कर दिया। वहीं मौके से 15 क्विंटल लाहन बरामद कर नष्ट किया गया। 
 सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन के दौरान जिले में रोजाना भारी मात्रा में कच्ची शराब पकड़ी जा रही थी। पकड़े गये तस्करों  द्वारा नर्मदा किनारे से कच्ची शराब सप्लाई किए जाने की जानकारी दी गयी थी। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया तो पता चला कि खिरहनी घाट के पास एक टापू में बड़े पैमाने पर अवैध शराब तैयार की जा रही है। पुलिस ने जब छापा मारा तो मौके पर चट्टानों के बीच बने कुंडों में लाहन भरा हुआ मिला, वहीं कुछ डिब्बे व शराब तैयार करने का सामान आदि बरामद किया गया।
दोपहिया वाहनों में मिली शराब
 व्हीकल मोड़ पर स्कूटर क्रमांक एमपी 20 एचएस 7809 में सवार सुनील ठाकुर व प्रेमसिंह राजपूत को पकड़कर 5 लीटर कच्ची शराब व वाहन जब्त किया। इसी तरह स्कूटी क्रमांक एमपी 20 एसएल 5623 में सवार लाला उर्फ विष्णु गुप्ता से 5 लीटर कच्ची शराब जब्त की।
बैग में मिली 18 बॉटल शराब-  मदन महल थाना क्षेत्र में पुलिस व क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना पर राइट टाउन निवासी अजय वर्मा को पकड़कर उसके पास से 18 बॉटल अंग्रेजी शराब  जब्त की है। उसका एक साथी अमन पटैल भाग निकला।
 

Created On :   4 May 2020 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story