दैनिक भास्कर हिंदी: किराना दुकान से बिक रही थी अवैध शराब

November 4th, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर। कुंडम थाना क्षेत्र स्थित किराना दुकान से लंबे समय से अवैध तरीके से शराब बेची जा रही थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किराना दुकान में छापा मारा और वहाँ से करीब 4 सौ पाव देशी व अंग्रेजी शराब जब्त की है। सूत्रों के अनुसार पेट्रोलिंग पर निकली कुंडम पुलिस को सूचना मिली थी कि सूपावारा में अवनीश गुप्ता अवैध रूप से अपनी किराना दुकान से शराब बिक्री कर रहा है। उक्त सूचना की पुष्टि कराए जाने के बाद पुलिस की टीम ने छापा मारा और  किराना दुकान के अंदर 9 कॉर्टन एवं एक थैले में कुल 298 पाव देशी शराब एवं 50 पाव गोवा रम तथा 50 पाव ब्लू चिप अंग्रेजी शराब कीमती 24 हजार 480 रुपये की बरामद की गयी।  पूछताछ करने पर अवनीश गुप्ता ने बताया कि दुर्गेश गुप्ता निवासी ग्राम मानिकपुर फोर व्हीलर से शराब लाकर उसे देकर गया था, वह गाड़ी का नम्बर नहीं देख पाया। आरोपी अवनीश गुप्ता उम्र 24 वर्ष निवासी सूपावारा कुण्डम एवं दुर्गेश गुप्ता के विरुद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही कर फरार आरोपी दुर्गेश गुप्ता की तलाश की जा रही है। 
पुरानी रंजिश पर जानलेवा हमला किया
संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में आपसी रंजिश के चलते एक 55 वर्षीय व्यक्ति पर जानलेवा हमला कर मरणासन्न हालात में छोड़ आरोपी फरार हो गये। इस घटना के दौरान वहाँ मौजूद लोगों ने घायल को बेहोशी की हालत में मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले की जाँच करते हुए हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। 
   सूत्रों के अनुसार घटना की सूचना पाकर अस्पताल पहुँची पुलिस को सोनू उर्फ बंटू पटैल ने बताया कि वह शाहीनाका चपरिया मोहल्ला में रहता है। उसे सूचना मिली थी कि उसके बड़े पिता दुर्गा पटैल को अशोक पटैल एवं मनोज ने किसी धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया है। हमले में घायल दुर्गा पटैल के कंधा, पीठ एवं कोहनी में गंभीर घाव लगे हैं और वे बेहोश हैं। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। जाँच में पता चला कि घायल की अशोक व  मनोज से काफी समय से रंजिश चल रही थी और इसी के चलते उन्हें जान से खत्म करने की नीयत से हमला किया गया है। जाँच उपरांत आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 34 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। 
 

खबरें और भी हैं...