दैनिक भास्कर हिंदी: जबलपुर की प्रस्तावित रिंग रोड अब भारतमाला प्रोजेक्ट का हिस्सा, केन्द्र सरकार हर काम को खुद अंजाम देगी

June 23rd, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । शहर के चारों तरफ 112 किलोमीटर के दायरे में बनने वाली प्रदेश की सबसे बड़ी रिंग रोड के निर्माण से जुड़ा हर काम अब केन्द्र सरकार की निगरानी में होगा। इससे पहले इस  प्रोजेक्ट को सड़क व परिवहन मंत्रालय ने भारतमाला परियोजना में शामिल किया था, अब पूरी तरह से इसकी स्वीकृति मिल चुकी है।  ये जानकारी केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद राकेश सिंह को पत्र भेजकर दी है।
गौरतलब है कि बीते वर्ष अल्प प्रवास पर आए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से सांसद राकेश सिंह ने जबलपुर में बहुप्रतीक्षित फ्लाईओवर और रिंग रोड व अन्य बड़े प्रोजेक्ट शुरू करने की माँग की थी। जिसके बाद केन्द्र सरकार ने जबलपुर में प्रदेश की सबसे बड़ी 112 किमी रिंग रोड परियोजना को न सिर्फ स्वीकृति दी, बल्कि केन्द्र सरकार की भारतमाला परियोजना में शामिल कर लिया। सांसद श्री सिंह ने बताया कि कुछ समय पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी की अध्यक्षता में दिल्ली में एक बैठक हुई थी, जिसमें तय हुआ था कि भूमि अधिग्रहण का कार्य प्रदेश सरकार करेगी और शेष निर्माण कार्य केन्द्र सरकार करेगी। जिस पर श्री सिंह ने केन्द्रीय मंत्री से मुलाकात करके तर्क दिया था कि इस बड़े प्रोजेक्ट के सभी काम सेंट्रल मिनिस्ट्री के अंडर में होने से काम जल्द पूरा होगा। श्री सिंह के प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी ने आदेश दिए कि अब भूमि अधिग्रहण, डीपीआर, निविदा और निर्माण के सारे काम केन्द्र सरकार ही करेगी। इस तरह के िनर्णय से प्रोजेक्ट जल्द से जल्द पूरा होकर जनता को इसका लाभ जल्द मिलने लगेगा।

 

खबरें और भी हैं...