दैनिक भास्कर हिंदी: अपहरण कर युवती को राजस्थान में बेचा, कटनी में खुला मानव तस्करी का राज, एक गिरफ्तार

January 18th, 2021


डिजिटल डेस्क कटनी। शातिर अपराधियों ने एक युवती को बातों में उलझाया। उससे दोस्ती कर नजदीकी बढ़ाई और फिर उसका अपहरण कर लिया। युवती को नशीला पदार्थ खिलाकर कार में बैठाया और राजस्थान ले गए। वहां दलाल के माध्यम से उसे दो लाख रुपए में बेच दिया। यह सनसनीखेज राज तब खुला जब पुलिस ने युवती को राजस्थान से दस्तयाब किया। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को दबोच भी लिया है। आरोपियों के विरुद्ध अपहरण व मानव तस्करी की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
पुलिस के अनुसार बरही थाना क्षेत्र की 21 वर्षीय युवती कटनी के रंगनाथ थाना क्षेत्र में किराए से मकान लेकर रह रही थी। वह प्राइवेट जॉब करती थी। 9 दिसंबर से उसका पता नहीं चल रहा था। परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। 3 जनवरी की रात युवती ने परिजनों को फोन किया और आपबीती सुनाई। उसने बताया कि उसे राजस्थान, झालावाड़ के ग्राम सागौड़ निवासी रणजीत मीणा को दो लाख रुपए में बेच दिया गया है। रणजीत जबर्दस्ती पत्नी बनाकर उसका दैहिक शोषण कर रहा है। उसे बंधक जैसा बनाकर रखा गया है। परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। बरही थाना प्रभारी संदीप अयाची ने बताया कि ऑपरेशन मुस्कान के तहत युवती की तलाश के लिए टीम को झालावाड़  के ग्राम सागौड़ भेजा गया। वहां युवती बंधक जैसे हाल में मिली। उसे मुक्त कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।
नशीला पदार्थ पिलाकर किया अगवा
मामले की विवेचना में यह बात सामने आई है कि जबलपुर की रहने वाली जबकि दीक्षा ठाकुर ने युवती से दोस्ती की। एक दिन वह उसे कटनी की राय कॉलोनी में ही मौजूद अपनी अन्य दोस्त रानू ठाकुर के पास ले गई। वहां मौजूद जबलपुर निवासी राज, राय कॉलोनी निवासी पाजी, दीपक पटेल आदि के साथ मिलकर सभी आरोपियों ने उसे योजनाबद्ध तरीके नशीली दवा खिला दी और अपनी कार में बैठाकर झालावाड़ ले गए थे। वहां उन्होंने युवती को दो लाख रुपए में रणजीत मीणा को बेच दिया। पुलिस ने आरोपी दीपक पटेल निवासी राय कॉलोनी को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश जारी है।

खबरें और भी हैं...