निर्माण से पहले सामग्री भेजी लैब, गड़बड़ी मिली तो ठेकेदार पर होगी कठोर कार्रवाई

Lab sent material before construction, harsh action will be taken on contractor if disturbance is found
निर्माण से पहले सामग्री भेजी लैब, गड़बड़ी मिली तो ठेकेदार पर होगी कठोर कार्रवाई
निर्माण से पहले सामग्री भेजी लैब, गड़बड़ी मिली तो ठेकेदार पर होगी कठोर कार्रवाई

बरगी स्थित सब स्टेशन निर्माण कार्य का एमडी ने किया औचक निरीक्षण 
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
मप्र पावर ट्रांसमिशन द्वारा बरगी में एक 132 केव्ही सब स्टेशन का निर्माण  किया जा रहा है जिसका औचक निरीक्षण करने पहुँचे एमडी सुनील तिवारी ने पूरे क्षेत्र में अस्त-व्यस्त फैली निर्माण सामग्री देख नाराजगी व्यक्त की। इसके अलावा मौके से कंट्रोल केबल, कन्डक्टर, अर्थिंग प्लेट और सिविल सामग्री के नमूने लेकर उन्हें जाँच के लिए लैब िभजवाया। इस दौरान उन्होंने चेतावनी दी कि लैब में टेस्ट हुई सामग्री यदि निर्धारित मापदंड की नहीं पाई गई तो संबंधित अधिकारी के साथ ही ठेकेदार के विरुद्ध भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। 
बरगी, मानेगाँव के साथ शहर को मिलेगी सप्लाई - बताया जाता है कि बरगी और मानेगांव के औद्योगिक क्षेत्र की बिजली समस्या से निपटने के लिए पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने 132 केव्ही सब स्टेशन के निर्माण का कार्य प्रारंभ किया है। इस सब स्टेशन में एक 50 एमव्हीए ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाना है तथा जबलपुर, बरगी पावर हाउस सर्किट से इसे जोड़ा जाएगा। इस सब स्टेशन में एक साथ इन दोनों पावर हाउस से सप्लाई उपलब्ध रहेगी। एक लाइन ट्रिप होने से दूसरी लाइन से सप्लाई दी जाएगी। इस सब स्टेशन में 33 केव्ही के चार फीडर निर्मित किए जा रहे हैं। 
उमरिया-डुंगरिया क्षेत्र की समस्या हल होगी - ट्रांसमिशन अधिकारियों की मानें तो इस उपकेंद्र के निर्माण से औद्योगिक क्षेत्र उमरिया-डुंगरिया की बिजली की समस्या का निराकरण होगा। इसके अलावा बरगी और आसपास के क्रेशर उद्योगों को भी पर्याप्त बिजली मिल सकेगी। 
 

Created On :   19 Jan 2021 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story