सड़क का एक हिस्सा बनाया और काम बंद कर दिया, अब जनता हो रही परेशान

Made a part of the road and stopped the work, now the public is getting upset
सड़क का एक हिस्सा बनाया और काम बंद कर दिया, अब जनता हो रही परेशान
जबलपुर सड़क का एक हिस्सा बनाया और काम बंद कर दिया, अब जनता हो रही परेशान

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पश्चिमी क्षेत्र की बहुत बड़ी आबादी इन दिनों गुलौआ चौक से गौतम मढ़िया तक हो रहे सड़क निर्माण से परेशान है। इस मार्ग को बनाने वाले ठेकेदार ने एक हिस्सा तो बनाया लेकिन उसके बाद निर्माण का कार्य ही बंद कर दिया। जो हिस्सा बना है उसको पूरी तरह से फिनिश नहीं किया गया और जो हिस्सा अधूरा है उसमें वर्क चालू होने की कोई प्रोसेस नजर ही नहीं आ रही है। अधूरे सड़क निर्माण और नगर निगम की कार्य प्रणाली से जनता इन दिनों  खासी परेशान है। नगर निगम लोक निर्माण विभाग हालांकि दावा कर रहा है कि जल्द सड़क का अधूरा हिस्सा बना दिया जाएगा लेकिन काम जल्द चालू हो सके इसके हालात नजर नहीं आ रहे हैं। इसकी वजह यह है कि जिस हिस्से में काम चालू नहीं उस हिस्से में अभी विद्युत पोल ही शिफ्ट नहीं हो सके। जो हिस्सा बना नहीं है उस हिस्से में विद्युत पोल सड़क निर्माण में बड़ी बाधा के रूप में सामने हैं। 

बने वाले हिस्से से गिर रहे वाहन चालक 

सड़क का जो हिस्सा बना हुआ है और जो नहीं बना है उसको मिलाया नहीं गया है। अब जो वाहन बने हुये सीमेण्ट सड़क के हिस्से से निकलता है वह थोड़ी भी गलती करे तो अधूरे हिस्से में गिर सकता है। सड़क को मोटरेबल रखने का कोई प्रबंध  किसी ने  नहीं किया जिससे दुर्घटनाएँ भी बढ़ गई हैं। रात के वक्त तो इस मार्ग से निकलना कठिन है।

निर्माण को लेकर सालों की कवायद

गढ़ा रेलवे फाटक से गुलौआ चौक टंकी तक सड़क को दो साल पहले बनाया गया। इसके बाद काम को बंद कर दिया और सीवर लाइन, नाली निर्माण में दो साल का  वक्त गुजार दिया। इसके बाद छह माह पहले गुलौआ चौक से गौतम मढ़िया तक सड़क का एक हिस्सा बनना आरंभ हुआ उसमें छह माह का वक्त लग गया। अब दूसरा हिस्सा कब तक बन सकेगा यह मौके पर देखकर लगता है कि सालों की  कवायद है। क्षेत्रीय निवासी कहते हैं कि नगर निगम को तैयारी के साथ वर्क आरंभ करना चाहिए था। अधूरे निर्माण के बाद काम को बंद कर दिया गया यह बहुत ही पीड़ादायक है। 

Created On :   24 March 2023 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story