संक्रमण की दूसरी लहर में बड़ा विस्फोट - 124 नए मरीज, 1 की जान भी गई

Major explosion in second wave of infection - 124 new patients, 1 also died
संक्रमण की दूसरी लहर में बड़ा विस्फोट - 124 नए मरीज, 1 की जान भी गई
संक्रमण की दूसरी लहर में बड़ा विस्फोट - 124 नए मरीज, 1 की जान भी गई

लगातार चौथे दिन पॉजिटिव की संख्या 100 के पार, अब और बढ़ा खतरा
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
जिले में कोरोना संक्रमण के मामले अब थमते नहीं नजर आ रहे हैं। सोमवार को लगातार चौथे दिन नए मरीजों का आँकड़ा सौ के पार पहुँचा। इस दिन जिले में 124 नए संक्रमित मिले हैं, जो कि इस साल मिले मरीजों में सर्वाधिक हैं। आँकड़ों पर नजर डालें तो पिछले साल नवंबर और दिसंबर में भी मरीजों की संख्या यहाँ तक नहीं पहुँची थी। वहीं जिले में कोरोना से 1 व्यक्ति की मृत्यु दर्ज की गई है। शासकीय रिकॉर्ड के हिसाब से अब जिले में 253 मौतें हुईं हैं, इसके पहले 252वीं मौत 13 फरवरी को दर्ज की गई थी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए विभाग द्वारा सैंपलिंग भी बढ़ाई गई है। सोमवार को नए संक्रमित 1648 सैंपल्स की जाँच   में मिले हैं, वहीं आज मंगलवार के लिए 1800 से ज्यादा सैंपल लिए गए हैं। जिसके बाद नए मरीजों की संख्या और बढऩे की संभावना है।  
कोरोना से मृत मरीजों की संख्या पर सवाल
प्रशासन के अनुसार कोरोना संक्रमण से जिले में सोमवार को 253वीं मौत हुई है। वहीं इस बात की चर्चा है कि वास्तविक मौतों की संख्या इस आँकड़े से अधिक है। 15 मार्च को भी विक्टोरिया अस्पताल में एक महिला की मृत्यु हुई थी, जो रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव मिली थीं। उसे सस्पेक्टेड मानकर कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार कराया गया। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि विगत 1 सप्ताह में शहर के 2 निजी अस्पतालों में मृत 2 मरीजों को कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार हुआ है। सोमवार को भी रेलवे अस्पताल में कोरोना से एक मृत्यु की बात कही जा रही है, जिसकी अधिकृत पुष्टि नहीं की गई। ऐसे में कोरोना से मृत मरीजों की संख्या के आँकड़ों पर सवाल उठ रहे हैं।
शिक्षिका पॉजिटिव, मचा हड़कंप 
शासकीय रानी दुर्गावती उ.मा. विद्यालय गढ़ा में एक शिक्षिका के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप की  स्थिति बन गई है। बताया जा रहा है कि पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में रहने वाली अन्य दो शिक्षिकाओं को भी सर्दी-जुकाम की शिकायत है।
 

Created On :   23 March 2021 10:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story